5
(1)

नारायणपुर: प्रखंड का शहजादपुर पंचायत बाढ़ की चपेट में आ गया है। यहां के लोग अलग-अलग स्थानों पर रहने के लिए चले गए हैं। अधिकतर आबादी हवाई अड्डा परिसर भागलपुर में शरण लिए हुए हैं। लेकिन यहां पीने का शुद्ध पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल रहा है। जिससे लोगों को तीन किलोमीटर दूर पानी लाने के लिए जाना पड़ता है।

पंचायत मुखिया रूपेश मंडल ने भागलपुर आयुक्त,नगर आयुक्त से आग्रह किया है कि यहां पीने का शुद्ध पानी पर्याप्त मात्रा में दिया जाए।नारायणपुर अंचला अधिकारी अजय कुमार अजय कुमार सरकार ने कहा कि शहजादपुर पंचायत का सभी पशुपालक अपने अपने पशुओं को लेकर हवाई अड्डा भागलपुर पहुंच चुके हैं।

उन्हें जिला प्रशासन की ओर से पॉलिथीन सीट दिया गया। 174 परिवार को यह पॉलिथीन सीट मिला है। जैसे ही पशुपालक को और जरूरत होगी दिया जाएगा। हवाई अड्डा परिसर में जनरेटर की पर्याप्त व्यवस्था रोशनी के लिए कर दिया गया है। चलंत शौचालय दिया गया है। रोज सुबह और शाम पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध करवाया गया है।

उक्त पंचायत के बाढ़ प्रभावित अन्य लोग जो अपने गांव छोड़कर ऊंचे स्थानों पर कहीं शरण लिए हैं उन्हें 408 परिवारों को पॉलीथिन शीट दिया गया है। बैकठपुर दुधैला पंचायत से करीब दो सौ पशुपालक खगड़िया जिला के भरतखंड गंगा बांध पर पशु लेकर शरण लिए हुए हैं। नारायणपुर अंचल की ओर से राहत और बचाव दल के सदस्यों को पंचायत में रवाना कर दिया गया है।

बैकठपुर दुधैला पंचायत में 393 पॉलिथीन सीट वितरण कर दिया गया है मुखिया अरविंद मंडल द्वारा वितरण किया जा रहा है गनौल में जनप्रतिनिधियों के सूचना के आधार पर बाढ़ की भयावह देखते हुए दो नाव दिया गया है ।बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आठ नाव दिया गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: