5
(1)

ढोलबज्जा: नवगछिया प्रखंड के कोसी पार कदवा के पंचायतों में बाढ़ की पानी होने से वहां किसानों के खेतों में लगे सैकड़ों एकड़ केले की फसल बर्बाद होने लगी है. फसलों की बर्बादी देख किसानों के चेहरे पर गमों के बादल छाने लगी है.

किसान फेको सिंह, सोनू सिंह मिथिलेश सिंह व उदय सिंह के साथ अन्य ने बताया कि- हम लोग कर्ज लेकर चालीस हजार रुपये प्रति बीघा के दर से जमीन लीज पर लिए हैं. अब तक तीन बीघा केले की खेती में करीब साढ़े तीन लाख रुपए खर्च हो चूका है.

बाढ़ की पानी खेतों में नहीं आते तो इस बार अच्छा मुनाफा होता लेकिन खेतों में पानी आ जाने से सारे अरमान धडा हीं रह गया. अब कैसे सेठ को कर्ज देंगे, बेटी की शादी व बच्चे की पढ़ाई लिखाई कराना भी मुश्किल हो जायेंगे.

खैरपुर कदवा के आश्रम टोला, पचगछिया, प्रासपुर कदवा, ढोलबज्जा, व लूरी दास टोला में भी केले की फसल बर्बाद हो रहे हैं. वहीं किसानों ने फसल क्षतिपूर्ति की मांग नवगछिया सीओ से कर रहे हैं। उक्त बातों को लेकर सीओ से बात करना चाहा तो इस आपदा में उनका मोबाइल लगातार कई दिनों से बंद रहते हैं.

वहीं जिप नंदनी सरकार भी लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर नवीन नगर पुनामा, बोड़वा मुसहरी, कंचनपुर, बेलसंडी, जंगली टोला, नंदग्राम व लूरी दास टोला के लोगों से मिल मदद दिलाने की दिलाशा दे रहे हैं. जिप ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है लेकिन नवगछिया पदाधिकारियों की उदासीनता के कारण पीड़ित लोगों को मदद नहीं मिल पा रही हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: