5
(1)
  • मौके पर पहुंचे प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा सभी बाढ़ पीड़ितों को मिलेगा समुचित राहत।

रंगरा चौक प्रखंड मुख्यालय में शनिवार को मंदरौनी पंचायत के मुखिया अजीत कुमार सिंह उर्फ मुन्ना के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पंचायत के बाढ़ पीड़ितों ने समुचित राहत कार्य चलाने की मांग को लेकर धरना दिया है. बाढ़ पीड़ितों का कहना है कि गांव में आवागमन की व्यवस्था बिल्कुल नहीं है और प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा नाव का परिचालन नहीं करवाया जा रहा है.

यह भी बात सामने आई कि वर्ष 2017 से अब तक आई बाढ़ के बाद जब जब प्रशासनिक स्तर से नाव का परिचालन किया गया तो नाविकों को प्रशासनिक स्तर से पैसे नहीं दिए गए. जिससे कहने के बावजूद नाविक नाव का परिचालन करने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं. मदरानी के मुखिया ने कहा कि उनके पंचायत में 1450 परिवार बाढ़ पीड़ित हो गए हैं जबकि प्रशासनिक स्तर से मात्र एक सौ पीस प्लास्टिक शीट ही वितरण करने के लिए दिया जा रहा है.

मुखिया ने कहा कि पीड़ितों के बीच सूखा राशन वितरण किया जाना चाहिए था लेकिन बाढ़ पीड़ित होने के 15 दिन बाद भी सूखा राशन का वितरण नहीं किया गया है. मुखिया ने कहा कि प्रशासनिक पदाधिकारी राजनीति से प्रेरित होकर भेदभाव कर रहे हैं.

मौके पर पहुंचे रंगरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने पीड़ितों की समस्याओं अवगत होकर कहां की पंचायत में सभी 1450 लोगों को प्लास्टिक शीट और प्रावधान के अनुसार राहत सामग्री व अन्य सुविधा मुहैया करवाया जाएगा. साथ ही पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए भी पीएचईडी विभाग को कहा जाएगा.

नाव के परिचालन पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि जल्द ही नाव का परिचालन शुरू करवाया जाएगा और नाविकों को 2 दिनों के अंदर उनका मेहनताना और भाड़ा दिया जाएगा. प्रखंड विकास पदाधिकारी के आश्वासन पर बाढ़ पीड़ित संतुष्ट दिखे. पीड़ितों का नेतृत्व कर रहे।

पंचायत के मुखिया अजीत कुमार सिंह उर्फ मुन्ना ने कहा कि वह प्रशासनिक पदाधिकारियों को 7 दिन का समय देते हैं और अगर 7 दिनों के अंदर पीड़ितों के लिए हर संभव राहत कार्य नहीं चलाया गया तो वे लोग फिर प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर धरना देंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: