5
(3)

नवगछिया अनुमंडल के कई बाढ़ ग्रस्त प्रखंड हैं । जिसमे गोपालपुर एवं इस्माइलपुर में भी गंगा नदी का रौद्र रूप जारी है लगातार बढ़ते जलस्तर के कारण बांधों और सड़कों पर दबाव काफी पानी का तेज हो गया है वहीं 15 अगस्त रविवार को पूरे देश में आजादी का जश्न मन रहा था तभी लोग जश्न मनाने में थे इसी बीच बढ़ते जलस्तर ने.

गोपालपुर इस्माइलपुर प्रखंड क्षेत्र में स्पर संख्या 2 , नोज दो के पास गंगा नदी ने तेज बहाव के कारण बांध का कटाव कर दिया जिससे बाढ़ का पानी काफी तेज गति में फ़ैलने लगी। मौके पर पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों द्वारा सोशल मीडिया पर वीडियो को वायरल किया गया एवं जीएस न्यूज़ द्वारा भी तत्परता के साथ कवरेज दिखाया जाने लगा ।

सूचना मिलते ही गोपालपुर एवं इस्माइलपुर के प्रखंड प्रशासन के अलावे नवगछिया अनुमंडल प्रशासन एवं भागलपुर जिला प्रशासन भी सकते में आए और आनन-फानन में अधिकारियों की टीम कटाव स्थल पर पहुंची ।

वही बांध के टूटने के बाद पानी का तेज बहाव हो रहा है जिससे अन्य गांव के लोग भी काफी डर गए हैं बताते चलें कि यह बांध बोचाहि गांव दियारा क्षेत्र में पड़ता है इस रिंग बांध के टूटने के बाद दियारा क्षेत्र में पानी का तेजी से फैलाव होने लगा है । वहीं बढतें पानी के फैलाव से नवगछिया, गोपालपुर, रंगरा प्रखंड जल मग्न होने की स्थिति होती नजर आ रही है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: