5
(1)

कोरोना महामारी से समूचा विश्व त्राहिमान हैं , लगातार डेढ़ साल से बंद पड़े स्कूल में आज 16 अगस्त सोमवार को बच्चों की इंट्री सरकारी आदेश के बाद होनें से नवगछिया अनुमंडल के लगभग स्कूल में रौनक सा छा गया ।

स्कूल खुलनें के पूर्व सरकार द्वारा गाइड लाइन जारी कर दिया हैं लेकिन नवगछिया में सरकारी गाइडलाइन को ताक पर रखकर निजी विद्यालय खुल गए हैं अचानक ही जब जीएस न्यूज़ की टीम स्कूल विजिट करने पहुंची तो कई स्थानों पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक व संचालक ने उन्हें रोक दिया तो कहीं उनकी एंट्री पर शत-प्रतिशत गाइडलाइन पूरा होते हुए भी दिखा । नवगछिया के कई स्कूलों के शिक्षक जो कक्षा में पढ़ा रहे थे के चेहरे पर मास्क नहीं था और तो और कई शिक्षकों के पास में भी मास्क नहीं था । वर्ग कक्षा में बच्चे भी यत्र तत्र बैठे हुए थे जिसमें एक ही कक्षा में काफी संख्या में बच्चे बैठे हुए थे ।

दिन के 1:30 बजे जीएस न्यूज़ की टीम बाल भारती विद्यालय पहुंची , प्रचार्य की स्वीकृति के बाद टीम कक्षा पहुंचा जहां बच्चे सामाजिक दूरी में मास्क लगाकर बैठे थे . मौके पर एक छात्रा वैषणी यदुका से पूछा गया कि डर लगता है .?? तो उसने जबाब दिया कि हां मुझे डर लगता है इसलिए मैं दूसरे से दूर बैठी हूं और मैं दूर रहती हूं ।

पूछने पर विद्यालय के प्रशासक डीपी सिंह ने कहा कि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ही विद्यालय में बच्चों को ओड इवन में बुलाया जा रहा है । कक्षा 1 से 8 तक खुलनें के बाद भी विद्यालय प्रशासन द्वारा तुरंत कक्षा नहीं खोला गया हैं दो तीन दिन में में निर्णय लिया जाएगा वर्तमान में कक्षा 9वीं एवं 10वीं की स्कूल में कक्षा चल रहा हैं बांकी का ऑनलाइन क्लास चल रहा हैं ।

दिन के 1:50 बजे जब जीएस न्यूज की टीम नवगछिया के सावित्री पब्लिक स्कूल पहुंची तो वहां भी स्कूल का कक्षा चल रहा था । विद्यालय के निर्देशक रामकुमार साहू ने बताया कि सरकारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोला गया है सभी बच्चे मास्क पहन कर आए हैं और सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है । टीम का कैमरा भी कक्षा में पहुंचा तो सभी बच्चे दूरी में बैठे थे व सबों के चेहरे पर मास्क लगा हुआ था ।

एक छात्रा से पूछा गया कि डर लगता है तो छात्रा ने जवाब दिया हां , वही पूछा गया कि इतनी घंटे तक आप मास्क लगाकर कक्षा में बैठी हैं डर भी लग रहा है .. तो उसने जबाब दिया … नहीं , डर नहीं लग रहा कक्षा में ..

वही टीम 2:05 बजे बालभारती पोस्ट ऑफिस रोड पहुंची जहां स्कूल में छुट्टी हो गई थी बच्चे बाहर निकल रहे थे ।

बाजार क्षेत्र में कुछ स्थानों पर स्कूली बच्चे निजी स्कूली वाहन टेम्पू में बैठे थे । पूछने पर एक छात्रा ने बताया कि कक्षा में शिक्षक मास्क लगाकर नहीं आए थे । बच्चे भी जहां मन हो जिसका वह बैठे हुए थे कोरोना है यह तो उन्हें पता है लेकिन मम्मी ने जितना डराया था उतना डर स्कूल में नहीं दिखा ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: