5
(2)


नारायणपुर पहुँचे सिविल सर्जन


नारायणपुर : बुधवार को पीएचसी नारायणपुर में नारायणपुर निवासी उरी रविदास की मासूम पुत्री नैना कुमारी का डायरिया से पीएचसी नारायणपुर में मौत हो गया था। नैना की मौत को सिविल सर्जन ने संदेहास्पद बताते हुए कहा कि छह माह की मासूम बच्ची मां का दूध पीती है तो उसे कैसे डायरिया हो सकता है।

मासूम बच्ची की डायरिया से मौत की खबर छपने के बाद गुरुवार को भागलपुर सिविल सर्जन उमेश शर्मा मेडिकल टीम और एंबुलेंस के साथ नारायणपुर उरी रविदास के घर पर पहुंचा। उरी रविदास के स्वजनों से इस बारे में जानकारी लिया गया। अब उरी रविदास की पत्नी सुनीता देवी भी डायरिया से पीड़ित है। जिसे पीएचसी नारायणपुर में इलाज करवाने।के।लिए कहा गया।

सिविल सर्जन ने उसी जगह एक मेडिकल कैंप भी लगवा दिया। मेडिकल कैंप में नारायणपुर पीएचसी से डॉ संजय प्रसाद,लैब टेक्नीशियन सौरभ कुमार ने जरूरतमंदों को दवाई देकर सेवन की विधि को बताया। मौके पर समाजसेवी सुमित यादव,अजय रविदास,राजीव दास,टिंकू मंडल,मुकेश मंडल ने कहा कि पीएचसी नारायणपुर में दवाई की कमी है जिसके कारण डायरिया पीड़ित व्यक्ति पीएचसी नारायणपुर में इलाज करवाते हुए दवाई बाजार से खरीद कर लाता है।

भेक्सोफिक्स बाजार से लोग खरीदकर लाते हैं। इस पर सिविल सर्जन उमेश शर्मा ने पीएचसी नारायणपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बिजयेंद्र कुमार विद्यार्थी को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि दवाई की कमी नहीं होनी चाहिए।नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में डायरिया धीरे-धीरे पैर पसारता जा रहा है। नारायणपुर, रायपुर, शाहपुर, चौहद्दी, मधुरापुर में डायरिया से करीब पचास व्यक्ति पीड़ित हैं। इसमें से कुछ व्यक्ति निजी क्लीनिक में तो कुछ भी पीएचसी नारायणपुर में उपचार करवा रहे हैं।

नारायणपुर में सोनी देवी, निभा देवी, नन्हकी देवी, काजल देवी, कविता देवी, जीना देवी, नंदिनी देवी, संजनी देवी, सुनीता देवी, डायरिया से पीड़ित है। रायपुर में कृष्ण देव शर्मा, पूजा कुमारी, सिंपी कुमारी सुमित कुमार, अनिता कुमारी, निक्की कुमारी भी डायरिया से पीड़ित है। इसी तरह शाहपुर,चौहद्दी,मधुरापुर में भी डायरिया से लोग पीड़ित हैं जो निजी डॉक्टर से उपचार करवा रहे हैं।

सिविल सर्जन भागलपुर ने ने श्री विद्यार्थी से कहा कि डायरिया से पीड़ित लोगों के इलाज में सुस्ती नहीं होनी चाहिए। लोगों को इसके लिए जागरूक करना होगा। दूषित भोजन, दूषित पानी का सेवन नहीं करना है। श्री विद्यार्थी से कहा गया कि पीएचसी नारायणपुर से ब्लीचिंग देकर क्षेत्र में छिड़काव कीजिए।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: