5
(1)


नारायणपुर- प्रखंड के बलाहा,रायपुर,नारायणपुर,मधुरापुर एवं शाहपुर चौहद्दी में डायरिया पॉव पसार चुका है।क्षेत्र में लगभग एक सौ बच्चे बुजुर्ग महिला पुरूष डायरिया से पीड़ीत है। बीमारी से ग्रसित मरीज पीएचसी नारायणपुर समेत प्राइवेट अस्पताल मधुरापुर बाजार एवं बेगूसराय व भागलपुर में इलाज करवा रहे हैं।

मध्य विद्यालय साहपुर की छठी कक्षा की छात्रा डायरिया से पीड़ीत थी जिसकी संदिग्ध अवस्था में सोमवार को मौत हो गया।इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुआ है।लेकिन इस बात की चर्चा क्षेत्र में है कि डायरिया से मौत हुआ है।लालो दास बताता है कि पुत्री डायरिया से पीड़ित होने पर ग्रामीण चिकित्सक से उपचार हो रहा था लेकिन नहीं बची।

पीएचसी नारायणपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विजयेंद्र कुमार बिधार्थी ने बताया की शाहपुर में डायरिया से मौत का मामला संज्ञान में नहीं है। पीएचसी में इलाज भी नहीं करवाया गया है उन्होनें क्षेत्र के लोगों से अपील किया की झोलाछाप एवं वैध हकीम के चक्कर में नहीं पड़े नारायणपुर पीएचसी में डायरिया का इलाज का समुचित व्यवस्था उपलब्ध है पीएचसी पहुंच इलाज करवाएं विशेष समस्या होने पर मेडिकल टीम कैंप डालकर इलाज करेगी

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: