5
(1)

नवगछिया
पिछले 2 वर्षों से चलने इस्माइलपुर से जहान्वी चौक 10 किलोमीटर लंबा तटबंधकार्य में अनियमितता होने को लेकर के जल संसाधन विभाग के द्वार गठिता 2 सदस्य उड़नदस्ता की टीम के ने सोमवार को जांच किया इस मौके पर अनियमितता की शिकायत करने वाले इस्माइलपुर के जिला परिषद सदस्य विपिन मंडल स्थानीय ग्रामीणों के साथ मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार जिला परिषद सदस्य में तटबंध निर्माण में मिट्टी से अधिक बालू का कार्य करने एवं कई तरह की शिकायत जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव से लेकर के बिहार सरकार के मुख्यमंत्री तक को लिखित आवेदन देकर किया था। जिस पर विभाग के वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर उड़नदस्ता के कार्यपालक अभियंता वरुण कुमार के नेतृत्व में दो सदस्य टीम भेजकर जांच कराया जांच में इन्होंने तटबंध के अलग-अलग हिस्सों में देखकर एवं स्थानीय लोगों से कई तरह की.

जानकारी ली कार्य पालक अभियंता ने बताया कि हम लोगों को वरिय अधिकारी के निर्देश के बाद जांच करने के लिए भेजा है हम लोग स्थानीय लोगों एवं जनप्रतिनिधि से बात कर उसकी रिपोर्ट अधिकारी को सौंपेंगे वही जिला परिषद सदस्य ने बताया कि यहां पर जमीन अधिग्रहण होने के बाद अभी तक तटबथ निर्माण हुआ लेकिन मिट्टी का मुआवजा हो या फसल मुआवजा नहीं दिया गया है जमीन अधिग्रहण से संबंधित अभी तक कोई भी .

प्रक्रिया लंबित है जिसको लेकर के हम लोगों ने मुख्यमंत्री से शिकायत किया था। मालूम हो कि यह तटबंध सारे 10 किलोमीटर लंबा तटबंद है जिसमें 3 सुलिस गेट भी बनना है। जबकि तटबंध का कार्य 40 से 45 प्रतिशत हो पाया है।इस जांच के दौरान कई स्थानीय लोगों के साथ नवगछिया बाढ़ नियंत्रण कार्यालय के सहायक अभियंता रविंद्र कुमार एवं कनीय अभियंता आदि लोग उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: