3
(2)

नवगछिया के साहू परबत्ता के अंकित ने बीपीएससी की परीक्षा में दसवां रेंक लाकर अपने गाँव के साथ पूरे नवगछिया का नाम रौशन किया है। परिणाम आने के बाद साहू परबत्ता में खुशी की लहर दौड़ गयी है।अंकित के पिता दिलीप साहू गाँव मे आयुर्वेदिक चिकित्सक है जबकि माँ अंजू कुमारी शिक्षिका है।अंकित तीन बहन रितिका,पूजा और आरती में दो बहन के बाद तीसरे नम्बर पर है।

अंकित ने अपने मामा के पास रहकर पटना के सीबीएसई स्कूल से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की थी। 2009 से 2013 तक भागलपूर से बीटेक इंजीनियरिंग की परीक्षा पास की और डिफेंस पब्लिक सेक्टर में इंजीनियर की नौकरी करने लगा। 2018 से ही उसने बीपीएससी कि तैयारी शुरूकर दी थी और 2019 में पहले प्रयाश में लेबर ऑफिसर के पद पर सफलता मिली।2019 में रेवेन्यू ऑफिसर पद पर चयन होने के बाद भी अंकित ने योगदान नही दिया।


बेटे की कामयाबी पर माता पिता गौरवान्वित है।माँ अंजू देवी कहती है मैंने पढाई के ख्याल से उसे हमेशा घर से दूर रखा ताकि पढ़ लिख सके। शुरू में बड़े पापा के पास कुर्सेला पढ़ने भेजा था बाद में उसे मामा के पास पटना पढ़ने पढ़ने भेज दिया। मेरी माँ और मैं शिक्षिका रही हूं पढ़ाई के महत्व को समझती हूं। पहला फोन अंकित ने किया तो आर्शीवाद दिया और अच्छा करने के लिए कहा।

पिता ने बताया कि वह बचपन से ही मेधावी यह
हैं चार साल से ही वह बाहर रहकर पढ़ाई कर रहा है बेटे की ख़ुशी से आखो में आँसुभर आये है अपने आपको गौरवान्वित महशुस कर रहा हु। बीटेक करने के बाद से ही लग रहा था कि परिवारनक नाम रौशन करेगा।बहन भी भाई की कामयाबी पर खुश है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: