0
(0)

रंगरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न गांवों में कोरोना टिकाकरण को लेकर बीते मंगलवार को मेगा कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें कुल 2700 लोगों को कोराना का वैक्सीन दिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंगरा के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजन कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र मैं 22 जगहों पर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए मेगा कैंप का आयोजन किया गया। यह आयोजन दो दिवसीय सोमवार और मंगलवार को किया गया।

जिसमें सिमरिया, भीम दास टोला, झल्लू दास टोला, चापर दियारा, कस्तूरबा विद्यालय रंगरा, मदरौनी, जहांगीरपुर बैसी, बनिया, भवानीपुर, मुरली, सहोड़ा, सधुआ के अलावे अन्य गांवों में कैंप लगाकर 18 वर्ष से ऊपर के कुल 2700 व्यक्तियों को वैक्सीन दिया गया। यह आयोजन विशेष करके अन्य राज्यों से आए हुए प्रवासियों के लिए किया गया था। जिसमें सभी प्रवासियों का पहले कोविड-19 की जांच की गई। इसके बाद टीकाकरण किया गया। हालांकि वैक्सीन प्रवासियों के अलावे अन्य लोगों को भी दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ सभी आशा कर्मी ओर आंगनवाडी सेविका कोरोना वैक्सीनेशन के लिए डोर टू डोर जाकर सर्वे शुरू कर दी है। सर्वे में यह अंकित किया जा रहा है कि 18 वर्ष से ऊपर के कितने लोगों ने कोराना का वैक्सीन लिया और कितने लोगों ने वैक्सीन नहीं लिया। मतदाता सूची लेकर सभी अपने-अपने वार्डों में प्रत्येक घर पर जाकर यह सूचना एकत्रित कर रहें हैं।

कि मतदाता सूची में दर्ज नाम वाले व्यक्ति ने कोराना का टीका लिया है या नहीं। जिन लोगों ने कोरोना टीका का प्रथम डोज लिया है उनके आगे 1 और जिन्होंने दूसरा डोज भी ले लिया है उनके कॉलम के आगे 2 लिखा जा रहा है। और जिन्होंने पहला डोज अब तकभी नहीं लिया है ऐसे लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: