0
(0)

रिपोर्ट :- निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर, बिहार में जमीनी विवाद चरम सीमा पर हैं , एक तरफ़ जहां बिहार सरकार जमीनी विवाद को निपटाने की बात कह रही है वहीं दूसरी ओर जमीनी विवाद के चलते कई घटनाएं सामने आती रहती हैं। ऐसा ही कुछ मामला है भागलपुर जिले के सन्हौला थाना अंतर्गत भुड़िया महियामा पंचायत के करहरिया गांव का ।

एक भाई ने अपने ही सौतेले तीन भाइयों के जमीन का हिस्सा बेचकर उसे बेघर कर दिया है, सौतेले तीनों भाई अपने बच्चे को लेकर दर-दर भटकने को मजबूर हो गए है। बताते चलें कि करहरिया गांव के एक पिता राजेंद्र मंडल के चार पुत्र हैं, राजेंद्र मंडल ने दो शादी की थी, जिसमें पहले घर से एक पुत्र सुनील मंडल और दुसरे घर से तीन पुत्र सुरज मंडल, अनिल मंडल और मिथुन कुमार है चारों भाई के बीच जमीनी विवाद को लेकर घमासान लड़ाई चल रहा है। तीन भाइयों ने अपने पहले एवं बड़े भाई से एवं अपने पिताजी से बराबरी के हिस्सेदारी का बात कर रहा है तो वही पहला भाई कोई भी हिस्सा देने से आनाकानी करते दिख रहे हैं।

तीनों भाइयों ने बताया कि मैंने इसकी सूचना अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्ष को भी दे दिया है और यह मामला कहलगांव सिविल कोर्ट में भी गया है। लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: