0
(0)

अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में प्रसव पीड़ित महिला से नोर्मल डिलवरी के लिए 20 हजार रूपये मांगने का आरोप लगाया। इस संबंध में रंगरा ओपी क्षेत्र के साहु टोला भवानीपुर निवासी कन्हैया कुमार ने बताया कि पत्नी लक्ष्मी देवी को प्रसव पीड़ा हुई थी। उसे प्रसव के लिए 11.58 अनुमंडल अस्तपाल में भर्ती करवाया गया। नर्स ने प्रसव पीड़ित महिला की जांच किया। वहां पर कार्य कर रही इंदू देवी ने 20 हजार रूपये की मांग नोर्मल डिलेवरी के लिए किया। हम लोगों ने रूपये देने से इंकार किया तो उसे जेएलएनएमसीएच भागलपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

परिजन महिला को निजी क्लिनिक लेकर गए। वहां से पुन: अनुमंडल अस्पताल महिला लेकर पहुंच गए। चिल्ला चिल्ला कर चिकित्सक व नर्स पर रूपये मांगने का आरोप लगाने लगे। कन्हैया कुमार ने बताया कि नोर्मल डिलेवरी के लिए 20 हजार रूपये की मांग कर रहा था। रूपये नहीं देने पर भागलपुर अस्पताल रेफर कर दिया। नर्स व चिकित्सक की मिली भगत से अस्पताल में रूपये की वसूली की जाती हैं।

इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्ष अरूण कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि 11 बजकर 50 मिनट में महिला प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी। सिस्टर ने जांच किया तो पाया कि लाइकर लीक हो चुका हैं। सारा पानी निकल चुका हैं। फिटल डिस्टेस में बच्चा हैं। ऐसे में अस्पताल में प्रसव करवाने से बच्चा व उसकी मां को जान का खतरा हैं। इसलिए प्रसव पीड़ित महिला को भागलपुर अस्पताल रेफर किया गया। अस्पताल में किसी भी कार्य के लिए रूपये नहीं लिया जाता हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: