0
(0)

निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर, तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने धरना स्थल पर संघर्षशील अतिथि शिक्षक संघ के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया । जिसमें संघर्षशील अतिथि शिक्षक संघ की मांग है कि अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति अविलंब की जाए। इन लोगों का कहना है कि बिहार सरकार के अंशकालिक शिक्षकों की नियुक्ति रिक्त पदों पर किया जाना है।

लेकिन विगत एक वर्ष से नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं की गई, जबकि इसके लिए विज्ञापन भी निकाला गया था। लेकिन शिक्षकों का साक्षात्कार नहीं लिया गया। जिसके कारण नियुक्ति प्रक्रिया अधर में लटकी हुई है। जिसकी मांग धरना पर बैठे लोग कर रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए संघ के सचिव अमरेंद्र कुमार अंजन ने बताया कि तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में शिक्षकों की घोर कमी है जिससे पठन-पाठन कई वर्षों से लाचार व्यवस्था में चल रही है, इसी कमी को दूर करने के लिए बिहार सरकार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की थी किंतु बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है

कि विगत एक वर्ष से नियुक्ति की प्रक्रिया तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय प्रशासन के उदासीन रवैया से लंबित पड़ा हुआ है। संघ की मांग है कि विश्वविद्यालय द्वारा साक्षात्कार लेकर अतिथि शिक्षकों को बहाल किया जाए इस प्रदर्शन में अध्यक्ष डॉ कपिल देव मंडल, उपाध्यक्ष डॉ उत्तम पासवान, सचिव अमरेंद्र कुमार अंजन के अलावे दर्जनों अतिथि शिक्षक मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: