0
(0)

निभाष मोदी,भागलपुर।

भागलपुर, कहते हैं मातृत्व सुख महिला को पूर्णता प्रदान करता है लेकिन किसी कारणवश वह मां नहीं बन पाती है तो निराश होने लगती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में लगभग 186 मिलीयन महिला पुरुष से जूझ रहे हैं। भारत में संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले 10 से 15 फ़ीसदी निसंतान से प्रभावित है ।जागरूकता के अभाव में मात्र 1% दंपति ही आईपीएफ के इलाज को अपनाते हैं ।देश के सबसे बड़े फर्टिलिटी चेन इंदिरा आईवीएफ ने उच्च सफलता के साथ एक लाख सफल आईवीएफ प्रक्रिया पूरा कर ली है इस अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा नवयुग स्कूल भागलपुर के सचिव दिनेश महेशका, इंदिरा आईवीएफ के बिहार हेड डॉक्टर दयानिधि शर्मा एवं भागलपुर सेंटर हेड डॉक्टर निधि अग्रवाल ने केक काटकर उपचार और लाभार्थियों को उपहार बांटे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि निसंतानता को लेकर व्यापक जागरूकता अभियान हो तथा उपचार केंद्रों की आवश्यकता है ।यह कार्य बहुत ही सराहनीय है। वही नवयुग स्कूल भागलपुर के सचिव दिनेश महेशका ने इंदिरा आईवीएफ के प्रयासों को अनूठा बताया। इंदिरा आईवीएफ के बिहार हेड दयानिधि शर्मा ने कहा कि सोच विचार वो टालमटोल में अपने उम्र के महत्वपूर्ण समय को गवा देते हैं ।वहीं इंदिरा आईवीएफ भागलपुर सेंटर हेड डॉक्टर निधि अग्रवाल ने कहा कि इस अवसर पर पूरे अप्रैल महीने में निशुल्क संतान का परामर्श शिविर का आयोजन मुफ्त मे किया जा रहा है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: