0
(0)

चुनाव को लेकर भागलपुर में 16 और बांका मे 11, कुल 27 मतदान केन्द्र बने हैं

इस बार महिला वोटरों की तादत पुरुषों के ज्यादा

निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर,एमएलसी चुनाव के मतदान को लेकर सभी मतदान केन्द्रों पर सुबह होते ही जनप्रतिनिधियों कि भीड़ उमड पड़ी। बताते चलें कि भागलपुर में 16 और बांका में 11 कुल 27 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी में दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं ।साथ ही साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं।

भागलपुर व बांका लोकसभा क्षेत्र 21 के एमएलसी चुनाव मे लोग मतदान के लिए काफी उत्सुक दिखे । इसको लेकर मतदान केन्द्रों पर जनप्रतिनिधि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कर रहे हैं।वहीं जनप्रतिनिधियों ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि हमारे पंचायत का विकास जो एमएलसी करेंगे वैसे एमएलसी प्रत्याशियों को मतदान कर रहे हैं।वहीं देखा जा रहा हैं कि एमएलसी चुनाव मे सात एमएलसी चुनावी मैदान मे उतरे हैं।

अब देखना यह हैं कि सात अप्रैल को बाजी कौन मारते हैं और कौन पंचायत का विकास करेगें।कौन एमएलसी प्रत्याशी विजय घोषित होगें।इसको लेकर.जिला प्रशासन द्वारा मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के व्यापकं इंतजाम किए गए थे।

बताते चलें कि भागलपुर ज़िले में 3699 तो बांका में 2932 वोटर हैं।इस बार के चुनाव में महिला वोटरों की तादाद पुरुषों से ज्यादा है। भागलपुर में 1888 तो बांका में 1482 महिला वोटर हैं। पुरुष मतदाता की बात करें तो भागलपुर में 1811 और बांका में 1430 पुरुष मतदाता हैं। वोटर में सांसद, विधायक, विधान पार्षद, ज़िला परिषद सदस्य, नगर निकाय के वार्ड सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और पंचायत के वार्ड सदस्य शामिल हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: