0
(0)

पूरे बिहार में 16000 उद्यमीयों के तहत भागलपुर में 513 उद्यमियों को दिया गया उधमी प्रशिक्षण प्रमाण पत्र

निभाष मोदी,भागलपुर।

भागलपुर,उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का बिहार का यात्रा भ्रमण कार्यक्रम के तहत उन्होंने भागलपुर में प्रस्तावित सिपेट सेंटर का अलीगंज में जिला उद्योग केंद्र भागलपुर के महाप्रबंधक संजय कुमार वर्मा के साथ स्थल निरीक्षण किया। उसके बाद रेशम भवन जीरोमाइल में सिपेट के प्रभारी निदेशक के साथ भागलपुर जिला में सिपेट द्वारा संचालित मुख्यमंत्री उद्यमी योजना से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी निरीक्षण किया। फिर उद्यमी संवाद कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के लाभार्थियों के साथ उन्होंने वार्ता की और मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत भावी उद्यमियों के बीच स्वीकृति पत्र का भी वितरण किया उसके साथ लाभार्थियों के साथ भी कई बिंदुओं पर चर्चा की।

कार्यक्रम की शुरुआत विधिवत दीप प्रज्वलन से की गई, उसके बाद स्वागत गान की प्रस्तुति दी गई।वहीं अजय कुमार रविदास , अजय कुमार आलोक को सफल उद्यमी के लिए शील्ड व प्रमाण दिया गया एवं कुल 513 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया। साथ ही उन्होंने कहा की बिहार के युवा अब रोजगार देने वाले बनेंगे ।मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत पूरे बिहार में 16000 लाभार्थी चयनित उद्यम शुरू करने के लिए सबको दस लाख रूपये करके दिए जाएंगे। भागलपुर में 513 उद्यम लाभार्थी को उद्यमी प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिया गया

कार्यक्रम में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन , उद्योग विभाग के सचिव दिलीप कुमार के अलावे भागलपुर विधायक अजीत शर्मा, कहलगांव विधायक पवन यादव, बिहपुर विधायक ई शैलेंद्र, विजय सिंह के अलावे सैकड़ों उद्यमी प्रसाल में मौजूद थे।

मीडिया से बात करते हुए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेरी पूरी कोशिश है रेशमी शहर भागलपुर को उद्योग से परिपूर्ण कर दूं ।यहां के लोगों को कहीं बाहर जाने की जरूरत ना पड़े ।यही कमा कर अपना गुजर-बसर कर सकें।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: