4
(1)

विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के माध्यम से चीनी ओप्पो ब्रांड की नई K सीरिज़ की ऑनलाइन बिक्री से परेशान

निभाष मोदी, भागलपुर ।

भागलपुर, बिहार के खरमनचक स्थित ओप्पो क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर मोबाइल दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए भूख हड़ताल कर दिया है बता दें कि
कई साल पहले भारत में प्रवेश करने वाली चीनी ओप्पो मोबाईल कंपनी को देश भर के खुदरा विक्रेताओं द्वारा देश का नंबर वन मोबाइल ब्रांड बनाया गया लेकिन अब ओप्पो ने खुदरा विक्रेताओं पर ज़्यादती करते हुये अपने नए  K सीरीज स्मार्टफोन को सीधे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भारी छूट पर इरादतन उपलब्ध कराया गया नतीजतन, लाखों खुदरा मोबाइल विक्रेताओं के विस्थापित होने की संभावना हो गई है।

इस बाबत भागलपुर, मुजफ्फरपुर और पटना में लोगों ने अपना विरोध प्रदर्शन किया वही भागलपुर खरमनचक स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर भी मोबाइल दुकानदारों ने भूख हड़ताल कर दी है।इस प्रदर्शन कार्यक्रम में कटिहार ,पूर्णिया, किशनगंज ,मुंगेर ,लखीसराय, खड़गपुर, बांका ,भागलपुर, सुल्तानगंज ,अमरपुर जिलों से मोबाइल व्यापारियों ने धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

मोबाइल बिग्रेड विक्रेताओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि भारत में उपभोक्ता विश्वसनीय सेवाएं चाहते हैं जो केवल खुदरा विक्रेता ही दे सकते हैं। ऐसे में वे भरोसे के साथ नजदीकी रिटेलर के पास आते हैं। हालांकि, ओप्पो जैसी चीनी कंपनी नए स्मार्टफोन को केवल ऑनलाइन उपलब्ध कराने की नीति अपना रही है। विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों को सामान सौंपकर भारतीय खुदरा विक्रेताओं को धोखा देने की साजिश को विफल करने के लिए खुदरा विक्रेताओं ने कदम बढ़ाया है।
संगठन ने यह भी चेतावनी दी कि अगर ओप्पो ने भूख हड़ताल से भी उचित कार्रवाई नहीं की, तो अधिक आक्रामक तरीके से जवाबी कार्रवाई होगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: