0
(0)

भागलपुर/निभाष मोदी –

आज भागलपुर फुटपाथ विक्रेता संघ के बैनर तले एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर नगर निगम भागलपुर के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया गया। बता दे की इस धरना का नेतृत्व भागलपुर शहर के विभिन्न मार्केट कमेटी द्वारा किया गया।

जिसमें फुटपाथ के जिला समन्वयक, विक्रेता संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार ,घंटाघर मार्केट के अनूप कुमार चौधरी, तिलकामांझी सब्जी मार्केट के धर्मेंद्र कुमार के अलावे सैकड़ों विक्रेताओ ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोला । शहर के करीब 600 फुटपाथ विक्रेता इस प्रदर्शन में शामिल थे।

फुटपाथ विक्रेता संघ भागलपुर के विक्रेताओं की जिला प्रशासन एवं नगर प्रशासन से 11 सूत्री मांगों में 58 वेंडिंग जोन में संबंधित मार्केट के वेंडर्स को सीमांकन कर सुव्यवस्थित करना, वेंडर्स मंथली शुल्क वसूली ,वेंडर्स के लिए वेंडिंग जोन में वेरीकेटिंग आदि कामों को लेकर आवेदन दिया गया । प्रदर्शनकारियों की मांग है फुटपाथ विक्रेताओं को नगर निगम को प्रशासन की ओर से बेवजह परेशान किया जाता है। उन्हें स्थाई जगह दिया जाए जिससे वह सही ढंग से कमा खा सके और अपना गुजर-बसर अच्छे ढंग से कर सकें।

वही नगर आयुक्त ने फुटकर विक्रेताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि आपलोगों की जो भी 11 सूत्री मांगे है उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि निरीक्षण कर यह देखा जाएगा कि शहर में वेरीकेटिंग कर वेंडिंग जोन कहां बनाया जा सकता है ।

वही फुटकर विक्रेताओं के अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो यह प्रदर्शन और भी उग्र होगी। वही मीडिया से बात करते हुए उप महापौर राजेश वर्मा ने कहा फुटकर विक्रेताओं की पहले सूची बने, सूची बनने के बाद सबों को कार्ड मुहैया कराया जाए और उचित जगह पर उन लोगों की वेरीकेटिंग कर वेंडिंग जोन बनाया जाए जिससे फुटकर विक्रेता सुगमता से अपना व्यवसाय कर जीवन यापन कर सकें ।नगर निगम एवं प्रशासन की पहल कहीं से गलत नहीं है ।बस इसे धरातल पर सलीके से उतारने को ज़रूरत है। जल्द ही फुटकर विक्रेताओं की समस्या का समाधान नगर निगम एवं प्रशासन के द्वारा विचार कर किया जाएगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: