0
(0)

नवगछिया अनुमंडल के इस्माइलपुर एवं गोपालपुर प्रखंड को बाढ व कटाव से बचाने के लिए चल रहे जल संसाधन विभाग के द्वारा कटाव निरोधी कार्यों का जायजा भागलपुर के अधीक्षण अभियंता ई शशिकांत सिन्हा ने नवगछिया के बाढ नियंत्रण कार्यालय के कार्यपालक अभियंता ई दिनेश कुमार ,सहायक अभियंता ई सुधाकर कुमार एवं अन्य अभियंताओं के साथ लिया. इस मौके पर उन्होंने बताया कि कार्य की प्रगति ठीक नहीं है. जिसके लिए मेंने अभियंताओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं.उन्होंने कहा कि संवेदक के साथ बैठक कर योजनाबद्ध तरीके से कार्य को 24 घंटा करके पूरा करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि यहां जो भी काम हो रहा है वह गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित समय पर पूरा करा लिया जाएगा.

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि कार्य की अभी तक मात्र 30 से 35% ही हो पाया है. उन्होंने बताया कि जहान्वी चौक से इस्माइलपुर तक तटबंध निर्माण कार्य 65% हो गया है. 15 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है.
इस्माइलपुर से जाहनवी चौक के बीच बनने वाली तटबंध पर स्लूईस गेट पर फाटक लगाने का कार्य भी मैकेनिकल विभाग के द्वारा प्रारंभ कर दिया है. जिन जिन जगहों पर पत्थर का स्लोप बनाना है वहां पर 24 घंटे लाइट जला कर कार्य करने के लिए संवेदक एवं अभियंता को निर्देश दिए हैं.उन्होंने कहा कि दो कनीय अभियंताओं की प्रतिनियुक्ति विभाग के द्वारा किया गया है.

जिससे कि कार्य की प्रगति बढे. इस्माइलपुर के जिला परिषद सदस्य विपिन मंडल ने बताया कि कार्य की प्रगति संतोषप्रद नहीं रहने के कारण तटबंध निरीक्षण के दौरान अधीक्षण अभियंता से कार्य बरसात से पूर्व पूरा करने की मांग की गई है. साथ ही जमीन अधिग्रहण को लेकर के आ रही समस्या का तत्काल विभाग एवं संवेदक निदान करें.मालूम हो कि इस्माइलपुर से बिंदटोली के बीच कई जगहों पर कटाव निरोधी कार्य चल रहा है.जिसमें वर्ष 2021 में बाढ़ के समय में स्पर संख्या दो एवं तीन के बीच तटबंध के कटे हिस्से को पुनः जोडना का कार्य, सपर संख्या पांच, पांच एन वन ,छह के डाउनस्ट्रीम व नोज ,स्पर संख्या छह एन सात के बीच में कटे हुए भाग का मरम्मत कार्य एवं स्पर संख्या छह पर नोज प्रोटेक्शन किया जा रहा है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: