5
(1)

नवगछिया के इस्माइलपुर बिनदटोली तटबंध पर पिछले वर्ष कटे भाग को जल संसाधन विभाग के द्वारा दिए गए कार्य का समय पर पूरा नहीं करने को लेकर के सिंधुजा के कंस्ट्रक्शन को डिवार की अनुशंसा कार्यपालक अभियंता के द्वारा किया गया है। नवगछिया बाढ़ नियंत्रण कार्यालय के कार्यपालक अभियंता दिनेश कुमार ने बताया कि सिधुजा कंस्ट्रक्शन के प्रबंधक को लगातार पत्र देने के बाद भी कार्य की प्रगति संतोषप्रद नहीं होने के कारण यह अनुशंसा किया गया है।

उन्होंने बताया कि मंत्री के द्वारा भी उन्हें 15 जून का समय दिया गया है। अगर 15 जून तक वह कार्य पूरा नहीं करता है तो उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज करने के साथ-साथ अन्य कानूनी कार्रवाई भी किया जाएगा। मालूम हो की मार्च के अंत में इस्माइलपुर से बिनदटोली के बीच तटबंध के दोनों कट पॉइंट को पुण स्थापन के लिए लगभग चार करोड़ की लागत से गया के सिंधुजा के सेक्शन को कार्य स्वीकृत हुआ था। लेकिन कार्य समय पर पूरा 50% भी नहीं हो पाया है। साथी इनको गंगा के अपोजित में बॉस बेंडिंग भी करने था वह कार्य भी अभी आधी अधूरी है। जिसको लेकर के विभाग के द्वारा कार्रवाई की अनुशंसा किया गया है।
पहली बार होगा तटबंध का मोटेशन एवं सीमांकन

नवगछिया के गंगा प्रसाद तटबंध एवं इस्माइलपुर से जहान्वी चौक तटबंध वह इस्माइलपुर से बिनटोली तटबंध का पहली बार जल संसाधन विभाग के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से मोटेशन के साथ-साथ तटबंध का सीमांकन किया जाएगा। इसको लेकर के जल संसाधन विभाग के मंत्री ने मुख्य अभियंता कटिहार को नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा है कि तटबंध के दोनों और किसी तरह का अतिक्रमण ना हो इसके लिए यह पैमाइश जरूरी है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: