4
(6)

बरुण बाबुल , जीएस न्यूज़

नवगछिया अनुमंडल के सभी सड़कों पर दिनभर तीव्र गति से टोटो दौड़ती रहती है. ये ई रिक्शा चालक ज्यादातर नाबालिग ही नजर आते हैं. ये मुँह में गुटखा रखे, तेज आवाज़ में द्विअर्थी अश्लील गीत बजाते, तेज गति हेतु एक्सलेटर को काफी तेजी से घुमाते नजर आते हैं. आप नवगछिया जीरो माइल से लेकर नवगछिया स्टेशन व सैदपुर, गोपालपुर से नवगछिया बाजार सहित 14 नंबर सड़क पर ऐसी रिक्शा दौड़ते देख सकते हैं। प्रशासन के प्रत्येक चौक चौराहे पर रहने के उपरांत भी इनकी गति कम नहीं होती है. बताते चलें कि विगत 1 वर्ष में सैकड़ों की संख्या में सड़क दुर्घटनाएँ हुई हैं.

प्रत्येक माह 1 दर्जन से अधिक सड़क दुर्घटनाएँ इस ई रिक्शा से होती है जिनमें ज्यादातर चालक नाबालिक और हवा में बात करने वाले होते हैं. जरा सा भी असंतुलित होते ही ये रिक्शा पूरी तरह से पलट जाती है. इस टोटो की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. लगभग 500 से अधिक टोटो नवगछिया क्षेत्र में दिनभर दौड़ती रहती है. सड़क अधिनियम होने के बावजूद इन पर कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण ये बेखौफ रहते हैं.

क्या कहतें हैं नवगछिया एसपी

इससे संबंधित प्रश्न पूछे जाने पर नवगछिया एसपी सुशांत सिंह ‘सरोज’ ने कहा कि ई रिक्शा भी वाहन अधिनियम के अधीन है. सड़क पर तेज गति से चलने व नाबालिक द्वारा चलाये जाने पर उन्होंने कहा कि थाना को निर्देश दिया गया है. जल्द ही जाँच कर कार्रवाई की जायेगी. कोई अगर गलत तरीके से गाड़ी चला रहा है या नाबालिक गाड़ी चला रहा है तो उस पर कार्रवाई अवश्य होगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 6

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: