5
(1)

अगले 50 साल का भागलपुर कैसा होगा विषयों पर प्लान करने की बात हुई, स्वच्छ पवन नील गगन प्रोजेक्ट को साकार करने पर वार्ता की गई

रिपोर्ट:-निभाष मोदी, भागलपुर।

भागलपुर,गुरुवार को केंद्रीय वन, पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन तथा खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने माउंट कार्मेल स्कूल के पूर्व में निर्माणाधीन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया साथ ही साथ औषधि विभाग में 20 औषधीय पौधे भी लगाए। इसके बाद उन्होंने बन रहे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के पूरे होने के बाबत सीपीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियन्ता बीके झा से पूछा। जहां उन्हें बताया गया कि अस्पताल में बिजली कनेक्शन जून में लग जायेगा तो जुलाई तक अस्पताल के लिए जरूरी बेड, जांच मशीन, उपकरण आदि लगा दिए जायेंगे। अगस्त से ओपीडी का कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा।

उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान प्रधानमंत्री के 8 वर्षों के कार्यकाल को भी गिनाया। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी के चलते सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कार्यों में कुछ विलंब हुआ लेकिन अब पूरे जोर-शोर से कार्य कराया जा रहा है। जल्द शहर वासियों को इसका लाभ मिलेगा। इस हॉस्पिटल के 94% कार्य हो चुके हैं ,बाकी के कार्य जल्द हो जाएंगे । शहर की संकीर्ण सड़क को लेकर भी कई बिंदुओं पर वार्ता हुई, उन्होंने कहा कि बायपास, ओवरब्रिज से शहर को जोड़ना जरूरी होगा। भागलपुर बिहार का पटना के बाद व्यवसायिक दृष्टिकोण से विकसित शहर है फिर भी सड़क के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने शहर में कचरे को लेकर डंपिंग की जगह को लेकर भी चर्चा की। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने जोर देते हुए कहा कि स्वच्छ पवन नील गगन प्रोजेक्ट को लेकर हम सभी आगे बढ़ रहे हैं, उम्मीद है जल्द इस प्रोजेक्ट को साकार करेंगे। चौबे ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को लेकर कहां की डॉक्टर, नर्स, स्टाफ आदि की तैनाती के बाद सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में ओपीडी को संचालित किया जा सकेगा। निरीक्षण के दौरान डीएम सुब्रत कुमार सेन, जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य . डॉ. उमाशंकर सिंह, अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास आदि की मौजूदगी रही।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: