0
(0)

नवगछिया – जिला प्राथमिक शिक्षक संघ गोपगुट भागलपुर के जिला स्तरीय संघीय पदधारक नवगछिया बीआरसी में सेवापूर्व प्रशिक्षित शिक्षकों की समस्या समाधान पर संगठन आपके द्वार कार्यक्रम अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में प्रारम्भ हुआ. बैठक का संचालन जिला सचिव श्याम नंदन ने किया. कार्यक्रम में नवगछिया अनुमंडल के सेवापूर्व प्रशिक्षित शिक्षक शिक्षिका शामिल हुए. शिक्षकों ने कहा कि प्रखंड संसाधन केंद्र के कर्मी, लेखापाल एवम प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहयोग नहीं कर रहे हैं. बैठक से ही सभी प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारी से दूरभाष पर बात हुई. उन्हें सेवापूर्व प्रशिक्षित शिक्षकों की समस्या से अवगत कराकर वेतन निर्धारण कनीय शिक्षक के बराबर करने की बात हुई.

ज्ञात हो जिन शिक्षकों की नियुक्ति प्रशिक्षित रूप में हुआ था उन्हें कनीय अप्रशिक्षित से ज्यादा वेतन मिलता था. किंतु 2015 में अप्रशिक्षित कनीय को प्रशिक्षित से ज्यादा वेतन निर्धारण कर दिया गया था उपसचिव शिक्षा विभाग ने 15 प्रतिशत मूल वेतन में जोड़कर वेतन निर्धारण के आदेश में कनीय शिक्षकों के बराबर प्रशिक्षित को वरीय को वेतन देने का आदेश दिया गया. फलस्वरूप बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ गोपगुट ने इस समस्या को समाधान करने का निर्णय लिया।शिक्षकों को भरोसा दिलाये कि आपका माँग जायज है इसे पूरा किया जाएगा. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना ने वरीय को कनीय के बराबर वेतन निर्धारण का आदेश दिए हैं इस आदेश से वरीय शिक्षकों को 2000से 5000रुपया मासिक लाभ होगा.

साथ ही बकाया वेतन भी मिलेगा. संगठन के काम से प्रभावित होकर इस्माईलपुर के शिक्षकों ने इस्माईलपुर प्रखंड में संगठन विस्तार का विचार दिया. इस कड़ी में इस्माइलपुर में संगठन के कार्यो को आगे बढ़ाने के लिए प्रखंड संयोजक रघुनंदन कुमार यादव को बनाया गया साथ ही सह संयोजक पंचानन सिंह को बनाया गया. सभी प्रखंड के अंचल सचिव ने बढ़चढ़कर समर्थन करने का भरोसा दिए. कार्यक्रम में जिला से जिला अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, जिला सचिव श्याम नंदन सिंह,कोषाध्यक्ष सह प्रमण्डल सचिव ब्रजराज चौधरी,जिला उपाध्यक्ष चितरंजन प्रसाद सिंगज,नरेंद्र कुमार अंचल सचिव बिहपुर त्रिपुरारी चौधरी,रंगरा अध्यक्ष नवीन कुमार, गोपालपुर सचिव राजकिशोर साह के .

साथ जिला अंकेक्षक जितेंद्र कुमार चिंटू शामिल रहे. मुख्य रूप से जयप्रकाश मंडल, पंकज कुमार, अनिल कुमार, चंदन किशोरी, रघुनंदन यादव, पंचानन सिंह, संजय शरण, मनोज कुमार चौधरी, सुमित यादव, अमित कुमार,मदन किशोर शर्मा,सुनील कुमार पोद्दार सहित दर्जन सेवापूर्व प्रशिक्षित शिक्षक शामिल हुए.
वैठक में होमगार्ड बहाली के दौरान प्रतिनियुक्त शिक्षकों को निलंबन करने पर मदद करने के लिए आग्रह किया. उन्हें आवेदन देने के लिए कहा गया है जिला पदाधिकारी से माँग करता हूँ कि निलंबन गलत हुआ है सभी शिक्षकों का निलंबन वापस लिया जाय.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: