5
(2)

नवगछिया – सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अनुपालन के क्रम में राज्य परियोजना निदेशक बिहार शिक्षा परियोजना पटना के आदेशानुसार 6 से 18 आयु वर्ग के विशेष आवश्यकता वाले दिव्यांग बच्चों के दिव्यांग का प्रमाण पत्र एवं यूडी आईडी कार्ड निर्माण हेतु मेडिकल बोर्ड द्वारा प्रत्येक प्रखंड में शिविर का.

आयोजन होना सुनिश्चित है. नवगछिया अनुमंडल के नवगछिया प्रखंड में 14 जून, रंगरा प्रखंड में 15जून, खरीक  प्रखंड में 16 जून, बिहपुर प्रखंड में 17 जून, नारायणपुर प्रखंड में 18 जून , गोपालपुर प्रखंड में 20 जून ,एवं 21 जून को इस्माइलपुर प्रखंड में शिविर का आयोजन होना सुनिश्चित हुआ है!

उक्त शिविर में निर्धारित तिथि को प्रखंड संसाधन केंद्र में सभी विद्यालय के प्रधान को आदेशित किया गया है वे शिविर में वैसे बच्चों को जिनका प्रमाण पत्र नहीं बना है चाहे वह  नामांकित  अनामांकित या छिजीत बच्चे हो जिन बच्चों का प्रमाण पत्र  नहीं बना है या नवीनीकरण की आवश्यकता है ,उन्हें आवश्यक रूप से शिविर में लाने की का प्रयास करेंगे! शिविर में बच्चों को साइज फोटो ,आधार कार्ड, माता या पिता का आधार कार्ड के साथ आना है! जिन बच्चों का दिव्यांग का प्रमाण पत्र बना हुआ है उनका यूडी आईडी कार्ड के लिए भी रजिस्ट्रेशन किया जाएगा!

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: