5
(1)

नवगछिया – प्रखंड रंगरा चौक के 4 छात्रों को मेधा छात्रवृति में सफलता प्राप्त हुई है इन्हें आगे की पढ़ाई के लिए ₹48000 सरकार की ओर से डीबीटी के माध्यम से खाते में दिए जाएंगे. सफलता प्राप्त करने वाले में मध्य विद्यालय चापरहाट के अभय कुमार एवं कृष्ण कुमार शर्मा मध्य विद्यालय तीन टंगा दियारा के मनीष कुमार मध्य विद्यालय भवानीपुर के जयप्रकाश कुमार है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रंगरा चौक कुमारी निर्मला ने छात्रों के साथ साथ विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराने के लिए विद्यालय के शिक्षकों एवं संबंधित प्रधानाध्यापकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री दिनेश सिंह ने कहा है इस बार कोशिश रहेगी सभी छात्रों को परीक्षा में बैठाया जाए और उम्मीद है इस बार छात्राएं उत्तीर्ण होंगी उनकी प्रतिभा को देखकर विद्यालय को बड़ी उम्मीदें हैं. बीआरसी रंगरा चौक के प्रखंड साधन सेवी जो छात्रों को लगातार विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा या अन्य प्लेटफार्म के जरिए निखारने का प्रयास कर रहे हैं श्री मुकेश मंडल ने कहा विगत दो-तीन वर्षों से प्रखंड रंगरा चौक के छात्रों में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता इवेंट में बच्चों को शामिल कराने में हम कामयाब रहे हैं जिसका सकारात्मक परिणाम लगातार रंगरा चौक को प्राप्त हो रहा है जिसमें इंस्पायर अवार्ड में मिली उल्लेखनीय कामयाबी नवोदय परीक्षा में बच्चों का चयन राष्ट्रीय मेधा छात्रवृत्ति में लगातार 2 वर्षों से बच्चों का चयन हुआ है जो हमारे लिए आगे के कार्य करने के लिए ऊर्जा का स्रोत हैं.

श्री मंडल ने बताया कि इस कार्यक्रम में आठवीं में अध्ययनरत छात्र सम्मिलित होते हैं. उत्तीर्ण छात्रों को  09वीं 10वीं 11वीं 12वीं की पढ़ाई के लिए प्रत्येक वर्ष ₹12000 की दर से कुल ₹48000 डीवीटी के माध्यम से छात्रों के खाते में प्राप्त होंगे पिछले वर्ष जो बच्चे पास हुए थे उनके खाते में राशि प्राप्त हो चुकी है. सभी प्रधानाध्यापकों से अनुरोध किया गया है 2022-23 के लिए छात्रों को अभी से तैयारी प्रारंभ कर दिया जाए. बधाई देने वालों में प्रभात कुमार प्रियदर्शी मीनू कुमारी पूनम कुमारी यादव त्रिपुरारी कुमार नईमुद्दीन सुबोध कुमार मंडल इत्यादि शिक्षक थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: