1
(1)

भागलपुर में हवाई सेवा शुरू कराने की मांग लगातार जोर पकड़ रही है। अब यह आंदोलन दिनों दिन परवान चढ़ने लगी है। इसकी गूंज भागलपुर, नवगछिया के बाद अब कोसी पार ढोलबज्जा और खैरपुर कदवा पंचायत में भी सुनाई पड़ी।
नवगछिया प्रखंड के कोसी पार ढोलबज्जा पंचायत भवन चौक और खैरपुर के चाणक्य पाठशाला में भागलपुर हवाई जहाज संघर्ष समिति के आंदोलनकारी सदस्य समाजसेवी सुबोध मंडल के नेतृत्व में जन जागरूकता अभियान चलाकर सभी लोगों से सहयोग की अपील की। ताकि भागलपुर से अविलंब हवाई सेवा शुरू हो सके।

इस अवसर पर अंगिका कवि फुल कुमार अकेला व सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत कुमार कन्हैया ने अगर भागलपुर से हवाई सेवा शुरू होने से क्षेत्र में नये-नये उद्योग लगेंगे। पटना के बाद भागलपुर सबसे व्यवस्थित शहरों में से एक है।
संघर्ष समिति के सदस्य सुबोध मंडल ने कहा कि भागलपुर से 30-40 सीटर विमान की उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है।

रणवे की स्थति भी ठीक है। सौंदर्यीकरण के लिए 14 करोड़ रुपया भी प्राप्त हुआ है। भागलपुर में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के रूप में चयनित भागलपुर में स्मार्ट परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराया जाना समय की मांग है। हवाई सेवा की शुरुआत होने के बाद स्थानीय लोगों को एयर एंबुलेंस की भी सुविधा मिल पाएगी। जब तक भागलपुर से हवाई सेवा की शुरुआत की घोषणा नहीं की जाती है, तब तक यह आंदोलन नहीं थमेगा।

मौके पर चाणक्य पाठशाला खैरपुर के निदेशक सुजीत कुमार, शिक्षक बीरेंद्र कुमार, विजय कुमार, वरूण कुमार, पुलकित कुमार सहित दर्जनों ग्रामीण व स्कूली छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: