3.5
(2)

शहर में प्लास्टिक की बिक्री रोकने को महिलाओं ने निकाली जागरूकता रैली, लोगों को इस से हो रहे नुकसान के बारे में भी दी जानकारी

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर। शहर में प्लास्टिक की खरीद बिक्री पर शुक्रवार यानी आज से पूरी तरह रोक लागू हो गया, जिसके लिए निगम प्रशासन की ओर से डे – एनयूएलएम की 35 से ज्यादा महिलाओं की टीम ने वार्डबार जाकर जागरूकता रैली निकाली। वेंडरों को इसके इस्तेमाल नहीं करने को लेकर जानकारी दी और यूज करने पर जुर्माना व जेल का डर भी दिखाया। सिटी मैनेजर रमेश चंद्र वर्मा ने लोहिया पुल के नीचे प्लास्टिक के थोक विक्रेता से भीजा कर मिले और उसका कारोबार तत्काल बंद करने का निर्देश दिया।

चेतावनी भी दी गई अगर इसके बाद भी बिक्री करते पकड़े गए तो एक्शन तय मानिए। निगम ने ऐसे 25 दुकानदारों के लिस्ट तैयार की है। अब उन दुकानदारों के यहां निगम औचक निरीक्षण कर छापेमारी भी करेगी ।महिलाओं के साथ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने इससे जुड़े कारोबारियों को प्लास्टिक इस्तेमाल नहीं करने की शपथ भी दिलाई।

साथ ही साथ आम लोगों से भी कहा गया है कि अगर आज से प्लास्टिक में सामान लाना ले जाना करते हैं या फिर खरीद बिक्री करते हैं तो उसे आर्थिक दंड के रूप में 500 रूपये या फिर जेल जाने की भी नौबत आ सकती है ।इसलिए प्लास्टिक का प्रयोग ना करें।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: