3
(2)

नवगछिया। श्रीशिवशक्तियोगपीठ नवगछिया के तत्वावधान में आषाढ़ पूर्णिमा के मौके पर प्रति वर्ष मनाये जाने वाले विराट श्रीगुरुपूर्णिमा महोत्सव इस वर्ष नवगछिया में संतोष धर्मकांटा के नजदीक स्थित बनारसी लाल सराफ कॉमर्स कॉलेज में मनाया जायेगा। जहां इस कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर जारी हैं। इसके अलावा नवगछिया और भागलपुर शहर और एनएच तथा कई चौक चौराहों एवं अन्य जगहों पर इस कार्यक्रम से संबंधित होर्डिंग्स, बैनर और पोस्टरों को भी लगाया गया है। वहीं कार्यक्रम की सफलता को लेकर एनसीसी कैडेट्स की भी तैयारियां जारी हैं। साथ ही रविवार को एक आवश्यक बैठक भी आयोजित होनी है। 

यह जानकारी देते हुए श्रीगुरुपूर्णिमा महोत्सव आयोजन समिति के सचिव डॉ मृत्यंजय सिंह गंगा (सीनेट सदस्य तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय) ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्घाटन केन्द्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे करेंगे। कार्यक्रम की सफलता के लिए काफी लंबा चौड़ा पंडाल का निर्माण कार्य जारी है। जहां 12 जुलाई को गुरुदीक्षा और 13 जुलाई को श्रीगुरुपूर्णिमा महोत्सव के मौके पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पदुकालय, चिकित्सालय, जल, चाय, प्रसाद, महाप्रसाद भंडारा इत्यादि की भी तैयारियां चल रही हैं।

सैकड़ों कार्यकर्ता गुरुपूर्णिमा प्रसादम की पैकिंग में लगे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस मौके पर कुचिपुड़ी की नन्ही नृत्यांगना सरस्वती एवं बनारस के कत्थक नृत्यकार मिथिलेश कुमार आयोजन में चार चांद लगायेंगे। वहीं मानस कोकिला कृष्णा मिश्रा एवं भजन सम्राट हिमांशु मोहन मिश्र उर्फ दीपक मिश्रा, सुरमणि शंकर मिश्र नाहर तथा कई नामचीन कलाकारों का जमघट भी लगेगा। जहां नवगछिया, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, खगड़िया, सहरसा, पटना, बेगूसराय, दरभंगा, मधेपुरा, अररिया, कहलगांव, पीरपैंती, बांका, दुमका, देवघर, रांची के अलावा दिल्ली, मुंबई, पूना, बेंगलुरु इत्यादि कई राज्यों से श्रद्धालु श्रीगुरुपूर्णिमा महोत्सव पर बरसने वाले अमृत रूपी आशीर्वाद को प्राप्त करेंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: