5
(1)

14जुलाई से 11अगस्त तक सावन बहार महोत्सव का आयोजन 

बिहपुर – गंगा व कोसी के बीच स्थित अंग प्रदेश का गौरव कहे जाने वाले बिहपुर के मड़वा गांव स्थित ब्रजलेश्वरनाथ धाम में 14जुलाई से शुरू हो रहे सावन माह को लेकर नवगछिया एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल और एस डीपीओ दिलीप कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.एक माह तक  चलने वाले सावन बहार  महोत्सव को लेकर लाखों की संख्या में कांवरिया और श्रद्धालु भोलेनाथ और मां पार्वती को जलार्पण करते हैं.वही एसडीओ और एसडीपीओ  ने  झंडापुर ओपी प्रभारी भूपेंद्र कुमार को जरूरी दिशा निर्देश दिये.

वही पंचायत प्रतिनिधियों के साथ  सभी मुद्दों पर विचार विमर्श किया.मेले के दौरान पर्याप्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी. इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि मनोहर चौधरी ,गोपाल चौधरी ,पंसस विमल शर्मा ,मुकेश झा ,विजय पांडे ,उमेश पांडे ,सोनू पांडे ,मनोहर पांडे आदि मौजूद थे ।बता दें की ब्रजलेश्वरनाथ महादेव को बड़का बाबा भी कहा जाता हैं .सावन माह में कांवरिया अगुवानी गंगा  घाट से करीब 41किलोमीटर पैदल चलकर  डाकबम  एवं कांवर लेकर आते हैं और जलार्पण करते हैं ।

इस वर्ष सावन माह में  चार सोमवारी होगा.पहला 18जुलाई ,दूसरा 25जुलाई ,तीसरा 01 अगस्त और चौथा 8अगस्त को हैं. सोमवारी पर लाखों की संख्या में कांवरिया जलार्पण करते हैं. कांवरियों की सुविधा के लिये गर्भगृह में रोशनी ,पेयजल ,शौचालय ,वाहन पार्किंग आदि की व्यवस्था कर ली गई हैं.यहां भागलपुर के अलावे पुर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा, खगड़िया, बेगूसराय,बांका  आदि  जिलों से श्रद्धालु आते हैं और महादेव को जलार्पण करते हैं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: