5
(1)

नवगछिया – स्थानीय बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय में पिछले दिनों आयोजित श्रीगुरुपूर्णिमा महोत्सव की सफलता को लेकर एनसीसी कैडेट्स का सम्मान समारोह रविवार को महाविद्यालय में आयोजित किया गया. मौके पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य मो नईमुद्दीन ने एनसीसी के कार्यों की काफी सराहना की. वहीं आयोजन सचिव डॉ मृत्यंजय सिंह गंगा ने एनसीसी की शुरुआत और इसकी स्थापना तथा इसके महत्व के साथ साथ इसके कार्यों पर प्रकाश डाला और सराहना की. इस मौके पर श्रीशिवशक्तियोगपीठ के पीठाधीश्वर संत शिरोमणि परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने कहा कि अपनी अच्छी सेवा प्रदान करने वाले कॉलेज के सभी एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित किया जा रहा है.

इन कैडेट्स ने काफी तन मन और उत्साह के साथ साथ सद्भाव और सहिष्णुता व सदाचार तथा सद्व्यवहार के साथ सभी श्रद्धालु और भक्तजनों की लगातार सेवा कर सभी का दिल जीत कर महोत्सव को सफलता तक पहुंचाया. इसलिए ये सभी विशेष सम्मान के पात्र हैं. बताते चलें कि इस दो दिवसीय विराट गुरुपूर्णिमा महोत्सव के दौरान बनारसी लाल सर्राफ वाणिज्य महाविद्यालय के एनसीसी सीटीओ तुषार कांत झा के नेतृत्व में 23 महिला और 40 पुरूष एनसीसी कैडेट्स चौबीसों घंटे गुरुभक्तों और श्रद्धालुओं की सेवा में देशप्रेम और मानव प्रेम की भावना से लगे थे.

इस सभी कैडेट्स ने ड्रॉप गेट, पार्किंग, पंडाल, मंच के आसपास, श्रद्धालुओं के इंट्री गेट व एग्जिट गेट, कॉलेज के मुख्य द्वार, जल सेवा, शर्बत सेवा के साथ साथ उन महिलाओं की भी विशेष सेवा की, जिनके साथ मासूम बच्चे थे इन महिला कैडेट्स ने उनके मासूमों को भी बखूबी काफी समय तक संभाले रखा. यह जानकारी कॉलेज के प्रवक्ता राजेश कानोडिया ने देते हुए बताया कि रविवार को स्वामी आगमानंद जी महाराज द्वारा महाविद्यालय के प्राचार्य मो नईमुद्दीन, एनसीसी के सीटीओ तुषार कांत झा,

महाविद्यालय कर्मी विनोदानंद मंडल, राघव कुमार, प्रवक्ता सह पत्रकार राजेश कुमार कानोडिया, सेवादल के राजू आर्ट को भी मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया. जहां आयोजन सचिव डॉ मृत्युंजय सिंह गंगा, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य मो नईमुद्दीन, कुंदन बाबा, शैलेश कुमार, नयन जी, मंटू साहू, पप्पू, बिक्कू सहित दर्जनों प्रमुख लोग मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: