5
(1)

श्रावणी मेला में करोड़ों रुपए के गांजे का हो रहा व्यापार, कांवरिया बाबा भोलेनाथ के नाम पर खुलेआम गाजा का कर रहे सेवन

प्रशासन की आंखें हैं बंद ,कारोबारी खूब फल-फूल रहे

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम मे श्रावणी मेला मे गांजा का सेवन कांवरिया खुलेआम करते दिख रहे हैं ।एक तरफ बिहार सरकार नशामुक्त बिहार बनाने को लेकर तरह तरह के कार्य कर रहे हैं।वहीं दुसरी तरफ कांवरिया बाबा भोलेनाथ का प्रसाद के रुप में गांजा कि फुक खुलेआम ले रहे हैं। गाजा का सेवन कर रहे बैशाली जिले के कांवरिया अमर कुमार ने बताया कि कई वर्षों से अजगैबीनाथ धाम से बाबा बैधनाथ धाम पैदल यात्रा कर बाबा भोलेनाथ को जल चढाते हैं।

रास्ते मे थकान नहीं हो इसके लिए बाबा भोलेनाथ का प्रसाद गांजा का सेवन हमलोग करते हैं। जिससे हम लोगों कि सारी थकान खत्म हो जाती हैं। गांजा जैसे प्रसाद को लेकर कावरिया पैदल 105 किलोमीटर की यात्र दो दिन मे तय कर लेते हैं। अजगैबीनाथ से बैद्यनाथ धाम जाने में 105 किलोमीटर की दूरी कैसे कट जाता है यह पता भी नहीं चलता। उन्होंने यह भी बताया कि बाबा भोलेनाथ हमलोगों कि सारी मनोकामनाएं पुर्ण करते हैं।

आपको बताते चलें कि श्रावणी मेला मे सुलतानगंज से देवघर तक मे गाजा का कारोबार करोड़ों रुपये का मार्केटिंग किया जाता हैं।इसके लिये बिहार सरकार द्वारा कांवरियों को बाबा भोलेनाथ का प्रसाद ग्रहण करने के लिये छुट दे रखी हैं।इस पर कोई भी पदाधिकारियों का ध्यान अबतक नहीं जाने से कांवडिया खुलेआम गाजा पिते हुये देखे जा रहे हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: