5
(1)

नवगछिया – भागलपुर जिला अंतर्गत नवगछिया व्यापार मंडल के चुनाव में इस बार भी अवधेश कुमार साहू ही निर्विरोध अध्यक्ष होंगे, जो 1978 से अबतक लगातार निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाते रहे हैं. इस बार भी इस चुनाव को लेकर नामांकन के पहले दिन शुक्रवार को ही निवर्तमान अध्यक्ष अवधेश कुमार साहू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था. जिनके प्रस्तावक धीरज कुमार साहू और समर्थक सुशील भगत थे. जिनके विरोध में नामांकन के अंतिम दिन शनिवार तक अध्यक्ष पद के लिए किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया. स्पष्ट है कि निर्वाचन प्रक्रिया पूरी होने के बाद वे इस बार भी नवगछिया व्यापार मंडल के निर्विरोध अध्यक्ष घोषित होंगे. इसके साथ ही व्यापार मंडल के बारह विभिन्न सदस्य पदों पर कुल सात नामांकन पत्र ही दाखिल हुए.

इसमें से किसी भी पद पर कोई दूसरा नामांकन दाखिल नहीं हुआ. इस प्रकार से निर्वाचन प्रक्रिया के बाद सभी सातों सदस्य भी निर्विरोध ही निर्वाचित घोषित किए जायेंगे. ये सदस्य हैं पवन कुमार यादव, मिथिलेश मंडल, मो मोजिम, राजीव सिंह, चमक लाल यादव, नंद किशोर सिंह और मनोरमा देवी सभी नामांकित सदस्यों ने नामांकन प्रक्रिया के बाद चौवालीस सालों से निर्विरोध अध्यक्ष रहे अवधेश कुमार साहू के पुनः निर्विरोध अध्यक्ष बनने की खुशी में उन्हें माला पहना कर बधाई और शुभकामनाएं दी. मौके पर मौजूद विजय राय, जितेंद्र कुमार सिंह, धीरज कुमार साहू, मो अनवर आलम, वीरेन्द्र सिंह इत्यादि ने भी अवधेश कुमार साहू को बधाई और शुभकामनाएं दीं.

वहीं 1978 से लगातार अबतक निर्विरोध निर्वाचित अध्यक्ष रहे अवधेश कुमार साहू ने बताया कि 1987 के बाढ़ के बाद से नवगछिया व्यापार की स्थिति जीर्णशीर्ण हो चुकी है. इसके सारे कागजात क्षतिग्रस्त और बर्बाद हो चुके थे. जिससे यहां का ऑडिट नहीं हो पाया था. जिसका ऑडिट पूरा हो चुका है. 27 जुलाई के बाद नई कमेटी के निर्णय के तहत अब इसका नये सिरे से विकास कर नई गति प्रदान की जायेगी. जिसमें कार्यालय का जीर्णोद्धार पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने यह भी बताया कि पहले रंगरा, गोपालपुर और खरीक के क्षेत्र भी नवगछिया व्यापार मंडल के अंतर्गत ही आते थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: