4.3
(3)



मनरेगा भवन खरीक बाजार में मुखिया के विरुद्ध बैठक करते वार्ड सदस्य गण


खरीक प्रतिनिधि खरीक बाजार पंचायत के वार्ड सदस्यों ने खरीक बाजार मुखिया पर पंचायत में योजना क्रियान्वयन में मनमानी करने का आरोप लगाया है.इस बाबत वार्ड सदस्यों ने एक सामूहिक बैठक कर मुखिया के विरुद्ध प्रस्ताव पारित किया है जिसमें वार्ड सदस्यों ने खरीक बाजार पंचायत में योजनाओं के क्रियान्वयन में लूट करने का आरोप लगाया है. वार्ड सदस्यों का कहना है कि पंचायत में सड़क निर्माण कार्य,कुंआ जीर्णोद्धार कार्य समेत अन्य पंचायत विकास कार्य घटिया और दोयम दर्जे का हो रहा है. वार्ड सदस्यों का आरोप है कि मुखिया और उसके समर्थित लोग पंचायत मद में आवंटित धन की लूट में लगे हुए हैं.

एक से डेढ़ इंच मोटे घटिया सड़क का निर्माण किया जा रहा है जो प्राक्कलन के विरुद्ध है. जब हम वार्ड सदस्य इस बात का विरोध करते हैं तो मुखिया और उसके समर्थित लोग हम लोगों को धमकी देते हैं.मुखिया धमकी देते हुए यह कहते हैं कि उक्त धन मेरे मद का है मेरी मर्जी जहां इच्छा होगी वहां काम करूंगा जहां इच्छा नहीं होगी वहां काम नहीं करूंगा.इससे पूरी पंचायत का विकास कार्य एक तरह से ठप हो चुका है. वार्ड संघ अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार रुकेश दास नवीन चौधरी समेत अन्य वार्ड सदस्यों ने इस बाबत मुखिया के.

विरुद्ध प्रस्ताव पारित कर प्रखंड विकास पदाधिकारी खरीक,उप उप विकास आयुक्त भागलपुर और पंचायती राज मंत्री बिहार सरकार को आवेदन दिया है जिसमें सभी वार्ड सदस्यों ने पदाधिकारियों से खरीक बाजार में हो रहे घटिया निर्माण कार्य की जांच कर मुखिया पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

क्या कहते हैं मुखिया प्रतिनिधि
इस संदर्भ में पूछे जाने पर खरीक बाजार पंचायत के मुखिया के प्रतिनिधि मुखिया पति विजय साह ने बताया कि पंचायत में हो रहे कार्यों का भौतिक निरीक्षण कर लिया जाय. सभी काम सही तरीके से हो रहा है.


क्या कहते हैं प्रखंड विकास पदाधिकारी
खरीक बीडीओ ने बताया कि इस संदर्भ में वार्ड सदस्यों ने आवेदन दिया है.मामले की जांच की जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.3 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: