5
(1)
  • मृत युवक के शव पर कई जगहों पर है जख्म के निशान

नवगछिया – नवगछिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर बुधवार की रात पहुंची कटिहार – बरौनी मेमू पैसेंजर गाड़ी से पुलिस ने बोरो में बंद एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया है. जानकारी मिली है कि बॉगी नंबर 41319 के शौचालय के सामने एक बोरा लावारिस अवस्था मे होने की सूचना नवगछिया रेल पुलिस को मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने उक्त बोरो को ट्रेन से उतार कर खोला तो बोरो में 30 वर्षीय अज्ञात युवक का शव था. बुधवार को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाने के लिये नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेजा, जहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर जेएलएनएमसीएच रेफर किया गया.

रेल पुलिस से जानकारी मिली है कि युवक के शव को शिनाख्त के लिए 72 घंटे तक रखा जाएगा और अगर कोई शिनाख्त करने वाला नहीं आया तो पहचान और साक्ष्य को संरक्षित कर शव का दाह संस्कार कर दिया जाएगा. जानकारी मिली है कि शव दो बोरो में बंद था. एक बोरा एक नेपाली मैदा कंपनी का है जबकि दूसरा बोरा डीएपी खाद का है. युवक के माथे के पीछे गहरा जख्म है जबकि शरीर के अन्य हिस्सों पर किसी ज्वलनशील पदार्थ डाल कर जलाने के निशान हैं. युवक ने पीले रंग की टी शर्ट पहना था जिस पर एलीवीआईएस अंग्रेजी में लिखा हुआ था और काले रंग का लूजर पहना हुआ था.

जिस वक्त बोरा खोला गया, उस वक्त युवक के हाथ पैर एक तार और प्लास्टिक की रस्सी से बंधे हुए थे. पुलिस को अनुमान लगा रही है कि युवक की हत्या चार से पांच लोगों ने मिल कर की है और साक्ष्य छिपाने के लिए शव को पैसेंजर ट्रेन में छोड़ दिया. शव को देख कर प्रतीत हो रहा था कि युवक की हत्या दो तीन दिन पहले ही कर दी गयी होगी. शव को बांधने के लिए जिस बोरे का प्रयोग किया गया है, वह नेपाल का है, इसलिये आशंका है कि मृतक नेपाल से सटे बिहार के किसी सीमांत क्षेत्र का है, जहां नेपाल और बिहार के सामानों का आयात निर्यात वहां के नागरिक आसानी से करते हैं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के दौरान युवक के शव पर मौजूद विभिन्न साक्ष्यों की फोरेंसिक जांच और युवक का डीएनए सैंपल सुरक्षित करने की अर्जी दी है. जबकि रेल थनाध्यक्ष प्रमोद सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम मामले की तहकीकात में जुट गयी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: