2.7
(3)

नवगछिया के मकंदपूर चौक स्थित ज्ञान वाटिका आवासीय विद्यालय में शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया | कार्यक्रम की शुरूवात विद्यालय के प्राचार्य महोदय राजेश प्रधानाचार्य कुमार झा तथा संरक्षक निलेश कुमार का द्वारा दीप प्रज्ज्वलित तथा केक काटकर कर किया गया।

इस मौके पर भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति तथा द्वितीय राष्ट्रपति डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के जयंती पर उन्हें याद किया गया। साथ ही विद्यालय के प्रधानाचार्य महोदय ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा की आज के समय में छात्र-छात्राओं में नैतिक शिक्षा की अरूरत जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। साथ ही उन्होने कहा की गुरू के बिना ज्ञान असंभव है, गुरु हमें एक मार्गदर्शक के तरह सही पथ पर चलना सिखाते हैं जिससे छात्र-छात्राओं छात्राएँ अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर रहे।

वही विद्यालय के संरक्षक निलेश कुमार या महोदय ने सभी शिक्षकों के सम्मान में अपनी बातो को रखते हुए कहा की सभी शिक्षक बधाई के पात्र है जो छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका देते आ रहे है। वही शिक्षक अमर की ने अपनी बातो रखते हुए शिक्षक का अर्थ बताते हुए कहा की शि- शिक्षा देने वाल, क्ष- क्षमा की भावना रखने वाला, क- कमजोरी दूर करने वाला, अगर ये तीन बातें अगर एक शिक्षक के अंदर विद्यमान है तो वे एक सफल शिक्षक के श्रेणी में आते है।

इस मौके पर विद्यालय के सभी सम्मानित शिक्षक तथा छात्र-छात्राएँ उपस्थित रहे और इस विशेष अवसर पर सभी शिक्षक को विशेष उपहार देकर सम्मानित किया गया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 2.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: