5
(1)


खरीक : पंचायत वार्ड सदस्य संघ के प्रदेश अध्यक्ष गणेश कुमार चौधरी और प्रदेश संगठन प्रभारी नवीन चौधरी समेत प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बिहार के पंचायती राज मंत्री से मिलकर वार्ड सदस्यों की 10 सूत्री मांगो और समस्याओं का ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने वार्ड में सही मायने में स्थानीय स्वशासन की सरकार स्थापित करने की दिशा में पहल करने की अपील की.


प्रदेश संगठन प्रभारी ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन में कहा कि पंचायत के वार्ड सदस्यों के साथ भेदभाव किया जाता है. त्रिस्तरीय पंचायती राज व्यवस्था में शासन का केंद्र बिंदु वार्ड बने. वार्ड की अपनी अलग स्थानीय स्वशासन की सरकार बने जिससे गांधी के पंचायती राज के सपनों को साकार किया जा सके. वार्ड सदस्यों को वार्ड के शासन प्रशासन का पूरा-पूरा अधिकार मिले.

ताकि वार्ड सदस्य अपने वार्ड के लोगों का सर्वांगीण विकास कर सके वार्ड सदस्यों को सांसद और विधायक की तरह सुविधा मुहैया कराई जाय.प्रतिनिधिमंडल में पंचायत वार्ड सदस्य संघ के प्रदेश अध्यक्ष गणेश कुमार चौधरी प्रदेश संगठन प्रभारी नवीन चौधरी पूर्वी चंपारण के जिला अध्यक्ष दीपक कुमार किशनगंज जिला अध्यक्ष नूर मोहम्मद समेत अन्य शामिल थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: