3
(2)

गोपालपुर – पुलिस जिला नवगछिया के इस्माइलपुर थाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा विसर्जन के दिन बुधवार को देर रात अपराधियों द्वारा मोबाइल चोरी के मामले में बाबू टोला कमलाकुंड निवासी नरेश यादव के 25 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद ही मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपितों को पकड कर सामूहिक रूप से बंधक बनाकर पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घटना की सूचना पर इस्माइलपुर पुलिस सहित विभिन्न थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित को भीड़ से छुडा कर इलाज हेतु अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेजा. प्राथमिक उपचार के बाद घायल आरोपित युवक को मायागंज अस्पताल बेहतर इलाज हेतु रेफर कर दिया गया.

इस्माईलपुर थानाध्यक्ष मणि पासवान ने बताया कि अभिषेक का मोबाइल आरोपित के द्वारा 30 सितंबर पहले स्पर नंबर पांच और छः के बीच छीन लिया गया था. जिस कारण दोनों में कहा -सुनी हुई थी. अभिषेक अक्सर अपने नाना नानी के यहां ही रहता था. मेला घूमने के दौरान उसने अपनी मोबाइल पहचान ली और वह अपना मोबाइल मांगने लगा. जिस पर दोनों के बीच हाथापाई हुई इसी को देखते हुए आरोपित अंकित ठाकुर ने उसे गोली मार दिया. जिससे मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई. गोली की आवाज सुनते ही चंडी स्थान पर मौजूद लोगों के द्वारा आरोपित अंकित ठाकुर को खींचकर भीड़ द्वारा बंधक बनाकर मारपीट कर अधमरा कर दिया. जिससे अचेत हो गया. आरोपित का इलाज कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मृतक अभिषेक के भाई का बयान लेने का प्रयास किया जा रहा है.

पोस्टमार्टम हेतु अनुमंडल अस्पताल पहुंचाने का प्रयास किया लेकिन देर रात होने के कारण परिजनों द्वारा शव को घर लेकर चला गया. सुबह होते ही मृतक के परिजनों द्वारा शव को चण्डी स्थानीय मंदिर में रख कर पुलिस प्रशासन का विरोध कर चंडी स्थान में दुर्गा पूजा कमिटि द्वारा गलत तरीके से मंदिर में हाट लगाना व आर्केस्ट्रा करने का विरोध किया. शव को रख कर प्रदर्शन करने की जानकारी पर नवगछिया एसडीएम उत्तम कुमार एसडीपीओ दिलीप कुमार सिंह सर्किल इंस्पेक्टर मारकंडेय सिंह गोपालपुर, कदवा, परबत्ता ढोलबज्जा व नदी थाना अध्यक्ष सहित दंगा निरोधक दस्ता दल बल के साथ मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों एवं मेला समिति के अध्यक्ष का सहयोग से मामला शांत कराने का प्रयास किया.

जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार मंडल, मुखिया संजय मंडल ने पूर्व में हुए जमीनी विवाद का निदान कराने की मांग की.मौके पर मौजूद एसडीएम ने तत्काल सीओ को विवाद को खत्म कराने का निर्देश दिया. एसडीएम ने बताया कि हत्या की घटना को अजाम दिया गया है. मृतक के भाई के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. मंदिर की जमीन के विवाद को खत्म करने के लिए शनिवार को बैठक रखने के लिए सीओ से कहा गया है. दोपहर बाद परिजनों एवं स्थानीय लोगों के समझाने पर शव को पोस्टमार्टम हेतु अनुमंडल अस्पताल भेजा गया. एसडीपीओ दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि दोनों अपराधियों की पहचान हो गयी है.सामुहिक रुप से हुई मार पीट में घायल आरोपित अंकित ठाकुर भागलपुर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के साहेबगंज का रहने वाला है. दूसरा आरोपीत सोनू यादव की पहचान गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटंगा निवासी निवासी के रूप में हुई है. घायल का ईलाज किया जा रहा है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: