5
(1)

ढोलबज्जा : नवगछिया अनुमंडल के कदवा ओपी थाना क्षेत्र के पंचगछिया टोला बहियार में बासा पर सो रहे 55 वर्षीय किसान नागेश्वर सिंह की रात करीब 9:00 बजे अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने नागेश्वर सिंह को तीन गोलियां सीने व पीट पर मारी है. घर वालों को हत्या की जानकारी आज उस समय हुई जब मृतक के परिजन बासा पर मवेशियों को चारा देने गए. घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीणों मृतक के शव को देखने पहुंचे. वहीं घटना की सूचना मिलते ही कदवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर इसकी सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दिया. परिजनों ने शव उठाने नहीं दे रहे थे. वह एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे.

उसके बाद नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार व इंस्पेक्टर मार्केंडेय सिंह मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया भेज दिया. वहीं एफएसएल के टीम ने भी घटनास्थल पहुंच कर कई नमूना लिए हैं. नागेश्वर सिंह के परिजनों ने बताया कि रात 9 बजे के लगभग वह घर से खाना खाकर सोने के कुछ दूरी पर स्थित बासा पर गए थे. जहां कुछ देर के बाद गोली चलने की आवाज सुनाई पड़ी थी, लेकिन किसी से दुश्मनी नहीं रहने के कारण उन लोगों को यह अंदेशा नहीं था कि उनके पिता की हीं हत्या अपराधियों के द्वारा कर दी गई है. आज सुबह जब बासा पर गए तो, वहां उनका शव पड़ा था. घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

घटनास्थल पहुंचे नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने मामले की छानबीन करते हुए बताया कि- अपराधियों का पता लगाया जा रहा है. जल्द हीं घटना में संलिप्त अपराधियों का उद्भेदन कर उसकी गिरफ्तारी कर ली जायेगी. वहीं देर शाम मृतक की पत्नी बबीता देवी ने कदवा थाना में एक लिखित आवेदन देते हुए गांव के हीं कुल 9 लोगों को आरोपी बना प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमें घटना के कारणों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि- मृतक यानि उसके पति तांत्रिक विधि से झाड़-फूंक का काम करते थे. गांव में हीं एक लोगों की गाय बीमार थी. उसको आशंका था कि गाय को नागेश्वर ने ही कुछ कर दिया है. नागेश्वर सिंह के परिजनों को धमकी भी दिया गया था कि उसके गाय को कुछ हुआ तो नागेश्वर को जिंदा नहीं छोड़ेंगे. गत शनिवार को उस गांव वाले की गाय मर गई और उसी रात बबीता के पति नागेश्वर सिंह की गोली मार हत्या हो गई.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: