5
(1)

जनता दल यूनाइटेड बिहार के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के निर्देशानुसार पूरे बिहार में गुरूवार को “आरक्षण विरोधी भाजपा का पोल खोल कार्यक्रम” चलाया गया. नवगछिया संगठन के जिलाध्यक्ष बीरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में नवगछिया अनुमंडल के प्रांगण में जदयू के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. कार्यक्रम में अतिथि के रूप में विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल और विधान परिषद सदस्य विजय कुमार सिंह मौजूद थे. कार्यक्रम का संचालन अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह निषाद कर रहे थे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गोपाल मंडल ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार अतिपिछड़ा के दम पर चल रही है. नीतीश कुमार ने पंचायती राज्य और नगर निकाय में अतिपिछड़ा को आरक्षण दिया है लेकिन भाजपा अतिपिछड़ा वर्ग को आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है. नगर निकाय चुनाव में भाजपा के षड्यंत्र के खिलाफ नीतीश कुमार के नेतृत्व में अतिपिछड़ा वर्ग सड़क से लेकर सदन तक भाजपा को घेरने का काम करेगी. वहीं कार्यक्रम प्रभारी सह विधान परिषद सदस्य विजय कुमार सिंह ने कहा कि नीतिश कुमार ने सबको सम्मान दिया है. अतिपिछड़ा वर्ग के राजनीतिक और सामाजिक उत्थान के लिए नीतीश कुमार ने 2006 में पंचायती राज और 2007 में नगर निकाय चुनाव में 20 प्रतिशत का आरक्षण तय किया है. इस आधार पर बिहार में अब तक चुनाव होते रहे हैं. नगर निकाय चुनाव 2022 में हाईकोर्ट का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है जिसके खिलाफ बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला किया है. नगर निकाय चुनाव में अतिपिछड़ा का आरक्षण बरकरार रहना चाहिए. भाजपा के बड़बोले नेता लगातार इस मुद्दे पर जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं जबकि सच्चाई यही है कि आर एस एस के इशारे पर केंद्र सरकार अतिपिछड़ा के आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है. नीतीश कुमार के रहते अतिपिछड़ा वर्ग को चिंता करने की जरूरत नहीं है. जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि अतिपिछड़ा वर्ग के साथ भाजपा का यही रवैया रहा तो आगामी चुनाव में बिहार में भाजपा का खाता नहीं खुलेगा.

मौके पर अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष चंदेश्वरी सिंह निषाद, बिहपुर विधानसभा के राज्य परिषद सदस्य बुलंजी चौधरी, नवगछिया प्रखंड प्रमुख मानिकेश्वर सिंह मुख्य प्रवक्ता रवि कुमार जिला उपाध्यक्ष सुबोध साह व रंजीत मंडल, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अखिलेश सिंह निषाद, किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पारसनाथ साहू, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शाहिद रजा, विधायक प्रतिनिधि त्रिपुरारी कुमार भारती, नवगछिया के प्रखंड अध्यक्ष मुरारी मंडल,बिहपुर के प्रखंड अध्यक्ष मनोज लाल, नारायणपुर के प्रखंड अध्यक्ष अनिल पटेल, इस्माइलपुर के प्रखंड अध्यक्ष चंद्रिका मंडल, गोपालपुर के प्रखंड अध्यक्ष साकेत बिहारी, प्रमोद कुमार सिंह,अति पिछड़ा के प्रदेश सचिव नीतीश कुमार निराला, ज्ञानसक सिंह, हुलाश सिंह, हरशंभू सिंह,छात्र के जिला अध्यक्ष अमन कुमार आनंद अन्य मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: