5
(1)

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने पुलिस कार्यालय में एक प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा है कि दीपावली और छठ पर्व को लेकर पुलिस मुस्तैद है. दीपावली में बाजारों में जाम न लगे, पटाखा अवैध रूप से संग्रहित न हो, हर जगह पुलिस की मौजूदगी हो, इसको लेकर खास व्यवस्था की गयी है. एसपी ने कहा कि थानाध्यक्षों को विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है. लोगों से भी अपील है कि वे लोग छठ घाटों पर विशेष सावधानी बरतें.

जनता दरबार में आये टोटो चालक

नवगछिया एसपी ने कहा कि जनता दरबार मे कुछ टोटो चालक आये थे. उनलोगों ने कुछ लोगों का नाम बताते हुए शिकायत किया कि उनलोगों से रकम की मांग की जाती है. एसपी ने कहा कि संयोग से उस समय संबंधित थानाध्यक्ष यहीं थे, उन्हें निर्देश दिया गया है कि जो भी व्यक्ति ऐसा करते हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई करें. अगर आगे से यह शिकायत आयी तो वे उनको गौर जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई करेंगे.

थाने से भगा देने मामले में एसआई सस्पेंड

नवगछिया थाने में पदस्थापित अवर निरीक्षक राजेश राम को नवगछिया एसपी ने सस्पेंड कर दिया है. बात सामने आयी कि पिछले 15 से 20 दिनों से कुछ लोग एनएच 31 पर बदमाशी करते हैं. जब स्थानीय लोग थाने पर गए तो वहां पुलिस ने लोगों को दुत्कार कर भगा दिया. एसपी ने कहा कि मामले की जांच की गयी तो पता चला कि एसआई राजेश राम ने ऐसा किया था. तत्काल प्रभाव से उसे निलंबित कर दिया गया. एसपी ने कहा कि कोई भी थानाध्यक्ष अगर इस तरह का व्यवहार करेंगे तो निश्चित रूप से ऐसे लोग थानाध्यक्ष नहीं रहेंगे.

देर रात एसपी ने सादे लिबास में किया थाने का निरक्षण

नवगछिया एसपी ने रविवार को देर रात सादे लिबास में नवगछिया थाना का निरीक्षण किया. एसपी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि रात्रि गश्ती निकली थी. टीओपी एक और दो से पैदल गश्ती नहीं निकली थी. जिस बाबत टाउन थानाध्यक्ष से रिपोर्ट मंगा गया है. लापरवाही सामने आयी है, निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी.

1335 कांड दर्ज, 1349 का हुआ निष्पादन

एक अप्रैल से 30 सितंबर तक कुल 388 एसआर कांड हुआ और 947 नन एसआर कांड कुल 1335 कांड दर्ज हुए. जिसमें 364 एसआर कांड और 985 नन एसआर का निष्पादन हुआ है. कुल 1349 कांडों का निष्पादन किया गया. एसपी ने कहा कि बहुत अधिक कांडों का निष्पादन नहीं हुआ है आये दिन और अधिक कांडों का निष्पादन किया जाएगा. एसपी ने कहा अप्रैल से अब तक वज्रा टीम ने 164 गिरफ्तारी हुई है जबकि कुल गिरफ्तारी 1097 है. एलटीएफ ने 113 कांडों में 1101 लीटर देशी शराब, लगभग 1500 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया है. छः वाहनों को जब्त किया गया है और 173 लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की गयी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: