4
(2)

गोपालपुर – इस्माइलपुर के नेवालाल दास टोला व अन्य गांवों से अभिया और डिमहा गांव में आयोजित काली मेला नाव से जा रहे लोगों की नाव मालपुर कलबलिया धार के पास नदी में डूब गयी. इस हादसे में अब तक पांच लोगों को नदी से बाहर निकाला गया है. जिसमें चार लोगों की मृत्यु हो गयी है और एक महिला को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि तीन लोगों के पूरी तरह से सुरक्षित निकाले जाने की सूचना है. मृतकों में नेवालाल दास टोला के निवासी अनिरुद्ध मंडल की पत्नी रंभा कुमारी, छः वर्षीय स्वीटी कुमारी, पुत्र 13 वर्षीय लक्ष्मण कुमार और विकास मंडल का पांच वर्षीय पुत्र सुमन कुमार है. जबकि सुमन कुमार की मां को ग्रामीणों ने नदी से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया है.

समाचार लिखे जाने तक उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. घटना की सूचना मिलते ही स्थल पर नवगछिया के एसडीओ उत्तम कुमार और एसडीपीओ दिलीप कुमार घटना स्थल पर पहुंच गए थे. जबकि मौके पर दल बल के साथ इस्माइलपुर और गोपालपुर पुलिस भी पहुंच गयी थी. देर शाम तक ग्रामीण स्तर के तैराकों द्वारा नदी में शवों को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा था. घाट के दोनों तरफ एम्बुलेंस उपलब्ध करवाया गया था. शवों को पोस्टमार्टम के लिये नवगछिया अनुमंडल अस्पताल लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी.

गयी थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि इस्माइलपुर के नेवालाल दास टोला और अन्य गांवों के करीब 20 लोग मालपुर दियारा घाट पर काली मेला में अभिया गांव जाने के लिये एक डेंगी नाव पर सवार हुए थे. ग्रामीणों के अनुसार नाव में छेद था. जिस कारण नाव में पानी भर गया और नाव नदी में डूब गयी. घटना के तुरंत बाद नदी से बाहर निकली सात वर्षीय रुबो कुमारी ने नाव डूबने की सूचना मेला में ग्रामीणों को दी. सूचना मिलते ही बडी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य प्रारंभ किया. फिर एक एक कर चार शवों को नदी से बाहर निकाला गया. आशंका है कि नाव पर सवार 10 से अधिक लोग लापता हैं लेकिन कोई भी परिजन सामने नहीं आया है. जिससे यह भी उम्मीद की जा रही है कि ज्यादातर लोग नदी तैर कर बाहर आ गए होंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: