5
(1)
  • न्यू पुलिस लाइन में अपराध गोष्ठी का किया गया आयोजन

नवगछिया – नवगछिया के न्यू पुलिस लाइन में नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. बैठक के बाद पत्रकारों से बात चीत के क्रम में नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि पिछला माह त्योहारों का माह था और सभी पुलिस पदाधिकारियों ने अच्छा काम किया. जिसका परिणाम सामने आया है कि सभी जगहों पर त्योहार शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. एसपी ने कहा कि पिछले माह में किये गए थानावार ओवरऑल समीक्षा में खरीक थाना पहले स्थान पर, दूसरे स्थान पर रंगरा ओपी थाना और तीसरे स्थान पर बिहपुर थाना रहा. एसपी ने कहा कि तीनों थानों के थानाध्यक्षों क्रमशः पंकज कुमार, माहताब खान और रामकुमार को प्रोत्साहन पत्र दिया गया है. एसपी ने कहा कि तीनों को अलग से सम्मानित भी किया जाएगा. एएलटीएफ प्रभारी को मिला ₹1000 का पुरस्कार नवगछिया के एएलटीएफ प्रभारी जयप्रकाश पंडित को भी अच्छा कार्य करने पर ₹1000 की प्रोत्साहन राशि दे कर सम्मानित किया गया. एसपी ने कहा कि पिछले माह 51 एसआर की रिपोर्टिंग और 191 नन एसआर कांड दर्ज किया गया जिसकी तुलना में 57 एसआर और 199 नन एसआर कांडों का निष्पादन किया गया. एसपी ने कहा कि पिछले माह कई पर्व त्योहार थे, इस कारण पदाधिकारी व्यस्त थे. नवंबर माह में और ज्यादा मामलों को निष्पादित करने का टारगेट है. नवगछिया एसपी ने कहा कि वैसे मामले जिनकी सूची मुख्यालय द्वारा दिया गया था, वैसे मामलों में भी 50 फीसदी से अधिक का निष्पादन किया गया है.

ढोलबज्जा में खगेश मंडल हत्याकांड मामले में बेहतर उद्भेदन के लिये प्रभास को मिला ₹2500 का इनाम

ढोलबज्जा में पिछले माह हुए खगेश मंडल हत्याकांड के अनुसंधान में बेहतर काम करने और कम समय में ही सूत्रधार, मुख्य आरोपियों समेत अधिकांश आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने पर ढोलबज्जा के थानाध्यक्ष प्रभास कुमार को ₹2500 इनाम दे कर नवगछिया के एसपी द्वारा सम्मानित किया गया.

शराब के विरूद्ध पुलिस ने की है कड़ी कार्रवाई

अक्तूबर माह में अवैध शराब के विरुद्ध पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. शराब बरामदगी मामले से संदर्भित कुल 82 मामले दर्ज किए गए. 90 लोगों की गिरफ्तारी की गयी है, जिसमें 308 लीटर देसी शराब और 1120 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है. ए एल टी एफ की टीम ने 24 लोगों की गिरफ्तारी की है. इस प्रक्रिया में पुलिस ने 3 वाहनों को राज्यसात करने और 3 भूखंडों को भी राज्यसात करने का प्रस्ताव भेजा है. आठ वाहनों को जब्त किया गया है. अक्तूबर माह में 114 लीटर देशी और 220 लीटर विदेशी शराब को भी बर्बाद किया गया है.

पुलिस जिले में 68 पुलिसकर्मियों ने दिया योगदान

नवगछिया पुलिस जिले में 68 पुलिसकर्मियों ने योगदान दिया है. जिसमें 12 सब इंस्पेक्टर हैं और 5 सर्जेंट है. नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि 16 नवंबर को माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सबों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. सभी पुलिसकर्मी सब इंस्पेक्टर अभय कुमार राय के नेतृत्व में 14 नवंबर को पटना के लिए रवाना होंगे. यहां के पुलिसकर्मी गांधी मैदान में होने वाले पैरेड में भी भाग लेंगे जिसको लेकर तैयारी की जा रही है.

न्यू पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों की समस्याओं से भी अवगत हुए एसपी

न्यू पुलिस लाइन में नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज की अध्यक्षता में पुलिस सभा का आयोजन किया गया. सभा मे पुलिसकर्मियों की विभिन्न तरह की समस्याओं से अवगत हो कर एसपी ने निदान करने का आवश्वासन दिया है. सभा के बाद गांधी मैदान पटना में होने वाले पैरेड की तैयारी का भी एसपी ने निरीक्षण किया है. इस अवसर पर एसडीपीओ दिलीप कुमार, मुख्यालय डीएसपी सुनील कुमार पांडेय समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी देखी गयी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: