5
(1)

नवगछिया – मदहतपुर में मिड डे मील खाने से बच्चों के बीमार होने के मामले को शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लेते हुए मदहतपुर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक चितरंजन प्रसाद सिंह और रसोइयों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. जबकि अन्य शिक्षकों पर भी मामले में कार्रवाई संभव है. जिला कार्यक्रम प्रभारी मध्याह्न भोजन योजना विजय आनंद ने कहा कि पता चला है कि बच्चों के खाने में छिपकली गिर गया था. जिससे बच्चे बीमार पड़ गए. प्रथम दृष्टया प्रधानाध्यापक की लापरवाही सामने आयी है. डीपीओ ने कहा कि साफ सफाई के लिये विद्यालय को पैसे भी दिए जाते हैं. प्रधानाध्यपक और रसोईयों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. जबकि अन्य शिक्षकों की भूमिका की जांच की जा रही है. विद्यालय के शिक्षक चखना प्रभारी होते हैं. उनके विरूद्ध भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को वे विद्यालय पहुंच कर मामले की जांच करेंगे. जानकारी मिली है कि विद्यालय में कुक 384 बच्चों का नामांकन है जिसमें 298 उपस्थित थे.

अस्पताल में 195 बच्चों का हुआ इलाज, 12 को चढ़ाया गया स्लाइन

उक्त घटना में गनीमत थी कि कोई भी बच्चा गंभीर रूप से बीमार पड़. देर रात सभी बच्चों को क्रमशः घर भेजने की प्रक्रिया शुरु कर दी गयी थी. मौके पर पहुंची एसीएमओ अंजना कुमारी ने सभी बच्चों की हालत को खतरे से बाहर बताया है. जानकारी मिली है कि अनुमंडल अस्पताल में कुल 195 बच्चों का इलाज किया गया जिसमें 12 बच्चों को सलाईन चढ़ाया गया.

लोगों ने व्यक्त किया आक्रोश

घटना सामने आते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग अनुमंडल अस्पताल पहुंच गए थे. सबसे पहले अभविप के अनुज चौरसिया शाम करीब साढ़े पांच बजे अस्पताल पहुंचे थे. देखते ही देखते मदहतपुर के पूर्व मुखिया संजय कुमार सिंह, नवगछिया के प्रखंड उप प्रमुख गौतम कुमार, जनजन पार्टी के नेता संजीव कुमार झाबो, प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव, लोजपा के प्रदेश सचिव सुरेश भगत, विजेंद्र शर्मा, बाल श्रमिक आयोग के अध्यक्ष चक्रपाणि हिमांशु ने मौके पर पहुंच कर हालात की जानकारी ली और दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: