5
(1)

भागलपुर जिला के नारायणपुर प्रखंड के अंतर्गत राजकीय बुनियादी अभ्यास विद्यालय के जर्जर भवन में प्राथमिक विद्यालय को टैग कर छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है शिक्षा विभाग।
भागलपुर जिला के नारायणपुर प्रखंड के अंतर्गत नवोदय विद्यालय के नजदीक राजकीय बुनियादी अभ्यास विद्यालय के जंजर भवन में प्राथमिक विद्यालय को टैग कर पढ़ाई की जाती है! नीचे में बरामदे पर बैठकर नन्हे मुन्ने बच्चे पढ़ाई करते हैं! छत का खपरैल उड़ा हुआ है!

विद्यालय में छात्रों को आने जाने के लिए सड़क मार्ग की सुविधा नहीं है जंगल और खेतों की पगडंडियों पर चलकर नन्हे-मुन्ने अपना भविष्य संवारने आते हैं विद्यालय!
जहां एक तरफ बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिक्षा व्यवस्था पर अच्छा पहल कर रहे हैं जहां विद्यालय नहीं है वहां व्यवस्था की जा रही है जहां जर्जर भवन है वहां पर भवन निर्माण कर अच्छे स्कूल बनाए जा रहे हैं लेकिन इस विद्यालय के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है वहीं पास में जवाहर नवोदय विद्यालय है जहां पर बच्चों के लिए बहुत अच्छी सुविधा का.

व्यवस्था किया गया है पास में ही यह विद्यालय है जहां छात्र खंडेराव देसी जर्जर मकान के बरामदे पर बैठ कर अपना भविष्य संवारने में लगे हुए हैं जहां बच्चों के साथ कभी भी हो सकता है हादसा! विद्यालय में शिक्षिका बताती है कि वर्ष 2013 से इसी जर्जर भवन में होती है बच्चों की पढ़ाई शिक्षा विभाग नहीं दे सकी है इस विद्यालय को कोई भवन

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: