5
(1)

नई बात ने अवैध बालू खनन का किया था खुलासा, सफेद बालू बेचकर माफिया कमा रहे हैं काला धन

नवगछिया | खबर छपने के बाद पुलिस-प्रशासन जगा और शनिवार को सफेद बालू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की। नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के निर्देश पर शनिवार दोपहर नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में गोपालपुर थाने की पुलिस और नवगछिया सर्किल इंस्पेक्टर तीनटंगा जहाज घाट पहुंची और करवाई शुरू किया। बालू माफियाओं को पुलिस के आने भनक पहले हीं लग चुकी थी, और सभी मजदूर और टैक्टर मौके से फरार हो गए थे। इस दौरान पुलिस ने कुछ दूरी पर खड़ी एक संदिग्ध टैक्टर और उसके चालक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बता दें कि नई बात ने 19 नवंबर के अंक में अवैध बालू खनन का खुलासा किया था। इधर, पुलिस जब्त संदिग्ध टैक्टर और हिरासत मे लिए चालक को लेकर गोपालपुर थाने पहुंची।

बालू माफियाओं में हड़कंप

तीनटंगा जहाज घाट पर अवैध बालू खनन के खिलाफ पुलिस की इस कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप है। बताया जाता है कि इलाके के बालू माफिया भूमिगत हो गए हैं। पुलिस ने अवैध खनन वाली जगह पर छापेमारी की लेकिन पुलिस को इसमें सफलता नहीं मिली। वहीं अवैध खनन के खिलाफ पुलिस की इस कार्रवाई से आसपास के गांव के लोगों में खुशी है। ग्रामीणों ने कहा कि अवैध बालू के खनन पर अगर रोक लग जाय तो गंगा के कटाव से खतरा नहीं रहेगा। इसके अलावा बालू की ढुलाई होने से गांव में प्रदूषण फैल रहा था। इससे भी अब मुक्ति मिल जाएगी।

अवैध खनन करने वालो पर होगी करवाई

हमने तीनटंगा जहाज घाट पर छापेमारी की, लेकिन हमे सफलता नही मिली। अवैध बालू खनन के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चलाएगी। खनन वाली जगह किसी व्यक्ति की निजी जमीन है। फिर भी इसके लिए लाइसेंस लेना होता है और बालू को निजी कार्यों के लिए उपयोग में लाया जाना होता है। यदि व्यवसायिक तौर पर उपयोग में लाया जा रहा है तो इसकी जांच कर करवाई होगी। हमने माइनिंग ऑफिसर को इसकी जांच करने को कहा है, यदि खनन अवैध रूप हो रहा होगा तो करवाई की जायेगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: