5
(3)


सन्हौला के डोभी गांव की प्रेमिका और खरीक के अकीदतपुर का प्रेमी लड़का फेसबुक और सोशल मीडिया के माध्यम से बीते एक साल से एक दूसरे के संपर्क में आये. प्रेमी युगल का प्यार इस कदर आगे बढ़ा कि दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठा और दोनों एक दूसरे से विवाह करने को तैयार हो गए. विवाह के लिए लड़की का परिवार तैयार नहीं था.पारिवारिक सामंजस्य स्थापित करने के लिए लड़की ने विवाह का प्रस्ताव लेकर अपने पिता को तैयार कर प्रेमी के घर (खरीक के अकीदतपुर गांव) भेजा. लड़के की माली हालत गड़बड़ देखकर लड़की का पिता भड़क गया और शादी करने से इनकार कर दिया.

लड़का गंगा कटाव विस्थापित बेघर और दयनीय जिंदगी जीने को मजबूर है. रहने को फूस का घर भी नहीं है.प्रेमी युगल का प्रेम इस कदर परवान चढ़ा कि लड़की विवाह करने के लिए आगे आयी.अपने पिता की नाराजगी और और अस्वीकृति के बावजूद निर्धन और गरीब प्रेमी से विवाह करने सनौला से चलकर प्रेमी के घर खरीक अकीदतपुर पहुंच गयी. बीते कई दिनों से लड़की प्रेमी से विवाह करने के लिए जद्दोजिहद कर रही थी. लेकिन परिवार के लोग लड़की की फरियाद सुनने को तैयार नहीं थे. वर वधु पक्ष प्रेमी युगल को विवाह की इजाजत नहीं दे रहे थे.

आखिरकार राघोपुर के जुझारू सरपंच प्रमोद मंडल ने प्रेमी युगल की सुध ली. सरपंच ने प्रेमी प्रेमिका के फरियाद को सुनकर मंगलवार को राघोपुर ग्राम कचहरी में ग्राम कचहरी के पंच पीठ की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत प्रेमी युगल का विवाह करा दिया.प्रेम विवाह से प्रेमी युगल काफी खुश हुआ. राघोपुर सरपंच और ग्राम कचहरी के पंच पीठ से आशीर्वाद लेकर प्रेमी युगल ने नव दांपत्य जीवन की शुरुआत की. प्रेमी प्रेमिका ने राघोपुर सरपंच प्रमोद मंडल को प्रेम की संवेदनशीलता और भावात्मक लगाव को समझने और उत्कृष्ट न्यायिक कार्य के लिए सामवेत रूप से साधुवाद दिया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: