5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

भागलपुर, छोटी अलालपुर गांव में बीती शाम शुक्रवार को भीषण आग लगने से 100 घर जलकर खाक हो गए, सारे घरों में जितने सामान थे सभी बर्बाद हो गए, 4 घंटे तक आग की लपटें इतनी तेज थी की आग पर काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा था पूरे गांव में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बन गया था।

आंखों के सामने जलता रहा आशियाना, घंटो मचती रही चीख-पुकार

भागलपुर नवगछिया के खरीक प्रखंड की गंगा किनारे बसे छोटि अलालपुर गांव में शुक्रवार की शाम अचानक से आग लग गई जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया आग की लपटें इतनी तेज थी की बारी बारी से फूस और चद्रे से बना करीब एक सौ लोगों का झोपड़ी नुमा घर जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गया। चारों तरफ चीख-पुकार मचने लगी, महिला बच्चे और बुजुर्ग समेत परिवार के लोगों ने जैसे-तैसे इधर उधर भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई, इस बड़े अग्निकांड में घर में रखे सारे सामान के साथ साथ बड़ी तादाद में बकरियों के जलने की बात सामने आ रही है।

ढाई घंटे बाद पहुंची दमकल की टीम

पहले तो आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने आवश्यक कवायद शुरू की लेकिन आग इतनी भयावह थी कि उसे काबू पाना मुश्किल हो रहा था, उसके बाद स्थानीय सीओ को सूचना दी गई, आग लगने के ढाई घंटे बाद नवगछिया समेत अन्य जगहों से दमकल की टीम पहुंची लेकिन जब तक दमकल की गाड़ी पहुंचती तब तक भारी पैमाने पर नुकसान हो चुका था।

आग कैसे लगी, स्पष्ट स्थिति सामने नहीं आ पाई

कुछ ग्रामीणों का कहना है हो सकता है शॉर्ट सर्किट से लगी हो यह भीषण आग लेकिन वही कुछ ग्रामीणों की माने तो आग कैसे लगी उन्हें कुछ पता नहीं चल सका, गनीमत रही कि हवा तेज नहीं चल रही थी अन्यथा पूरा गांव ही जलकर राख हो जाता इस अगलगी में सिर्फ घर नहीं उसमें रखा नगद कपड़ा जेवरात समेत सारा सामान जलकर राख हो गया एक आग की चिंगारी ने लोगों के आशियाने के साथ उनकी उम्मीदों को भी जला दिया ग्रामीणों का कहना था कि काफी मेहनत कर किसी तरह घर बनाया था लेकिन एक झोंके में सब कुछ खत्म हो गया।

घटना का जायजा लिया सीओ निशांत कुमार ने

हुई घटना की जानकारी मिलते ही सीओ निशांत कुमार ने बताया की घटना में काफी क्षति हुई है जिसमें सैकड़ों घर जल गए हैं और लोगों के राशन पैसे और कुछ बकरियां भी जल गई हैं जिनकी भी क्षति हुई है उसका आकलन कर जल्द से जल्द उन्हें सरकार की ओर से मुआवजा राशि दी जाएगी वही परबत्ता थानाध्यक्ष पवन कुमार भी पुलिस टीम के साथ मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: