5
(1)

नवगछिया – सहारा इंडिया की नवगछिया शाखा में एक भाई अपनी बहन की शादी के लिए जमा की गई रकम के भुगतान के लिए दौड़ते दौड़ते थक कर सोमवार की दोपहर तीन बजे से धरना पर बैठ गए हैं. शाखा प्रभारी के काफी समझाने पर भी वापस घर जाने को तैयार नहीं हुए. जिसका कहना है कि मुझे बहन की शादी के लिए तैयारी अभी से करनी होगी. अगर समय रहते तैयारी शुरू नहीं करेंगे तो बाद में मुशीबत खड़ी हो सकती है. ऐसे में शादी भी टूट सकती है. स्थानीय मक्खातकिया निवासी मोहन पांडे के पुत्र प्रेम सागर सोमवार को दिन के तीन बजे से सहारा इंडिया की नवगछिया शाखा में जमा रकम के परिपक्वता समय बीत जाने के बाद भी भुगतान नहीं मिल पाने को लेकर धरना पर बैठ गए हैं.

वहीं धरने पर बैठे भाई प्रेम सागर ने बताया कि सहारा इंडिया की इसी नवगछिया शाखा में मेरी बहन मोनी कुमारी ने 29 मार्च 2017 को 64 महीने के लिए पचास हजार रुपये जमा कराया था. जिसका भुगतान 29 जुलाई 2022 को एक लाख रुपये होना था. तब से अब तक मेरी बहन रकम का भुगतान लेने के लिए लगातार कई बार दौड़ते दौड़ते थक गई है. यह रकम शादी के उद्देश्य से जमा की गई थी. अब तो शादी भी फरवरी में करनी है, तो एक बड़ी समस्या सामने खड़ी हो रही है कि बिना रुपये के कैसे होगी बहन की शादी. यहां शाखा के लोग रोजाना टाल मटोल करते हैं. कहते हैं कि मामला प्रोसेस में है. जिसके पूरा होने पर भुगतान होगा. लेकिन प्रोसेस कब पूरा होगा इसका पता नहीं है.

कहते हैं शाखा प्रभारी

शाखा प्रभारी नरोत्तम कुमार ने बताया कि 22 मार्च 2022 से ही किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं किया जा रहा है और न ही किसी भी प्रकार का जमा लिया जा रहा है. इसके लिए ऊपर से ही रोक लगायी हुई है. इस परिस्थिति में हम भुगतान कहां से कर पायेंगे. जहां तक मोनी कुमारी के जमा रकम के परिपक्वता के भुगतान का मामला है. उसका आवेदन लेकर वरीय अधिकारियों को भेज दिया जायेगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: