5
(1)

वोटर पुराने चेहरों के कार्यकाल का कर रहे आंकलन, वोटर 18 दिसंबर को ईवीएम का बटन दबाएंगे

नवगछिया | नगर सरकार को चुनने के लिए वोटर 18 दिसंबर को ईवीएम का बटन दबाएंगे। एक दिन का वक्त शेष है। पहले चरण के मतदान को लेकर चुनाव से दो दिन पूर्व शुक्रवार चुनावी प्रचार प्रसार थम गया। नवगछिया नगर परिषद के लिए वोटर 28 वार्डों में पार्षदों का चुनाव करेंगे। मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद के लिए पहलीबार वोटर सीधा वोट करेंगे। वोटरों का फोकस मुख्य पार्षद पर ज्यादा है। जिसको लेकर सभी प्रत्याशी प्रचार के आखिरी दिन जम कर रैलियां निकाली। समय कम होने के कारण प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में अंतिम दिन पूरी ताकत झोंक दी है। हर कोई मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए थे। हालांकि, इस बार मतदाता पूरी तरह से मौन हैं। नवगछिया नगर परिषद के चारो तरफ प्रत्याशियों के जिंदाबाद के नारे से दिन भर गूंजता रहा। रैलियों में.

बच्चे बुजुर्ग, महिलाएं और नई नवेली दुल्हन भी शामिल थीं। 20 दिसंबर को नगर सरकार के गठन का खाका तैयार हो जाएगा। सभी 28 वार्डों में ज्यादातर पुराने पार्षद ही चुनाव मैदान में है। कुछ अभ्यर्थियों ने तो चुनावी मैदान से साइलेंट मोड में खुद को अलग कर लिया है। मतदाताओं में चुनाव को लेकर कोई विशेष चर्चा नहीं हो रही है। यही चुप्पी प्रत्याशियों की नींद खराब कर दे रही है। इस लुभाने व रिझाने वाली नीति से परे मतदाता 18 दिसंबर का इंतजार कर रहे हैं। निर्धारित तिथि में चुनाव संपन्न करवाने को लेकर जहां प्रशासन पूरी तरह कमर कस ली है। नवगछिया नगर परिषद में कुल 62 बूथों पर 43169 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

4 मतदान केंद्रों पर होगी लाइव वेबकास्टिंग

पहले चरण में 18 दिसंबर को नवगछिया नगर परिषद के 62 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। इसमें 4 ऐसे मतदान केंद्र चयनित किए गए हैं जहां लाइव वेबकास्टिंग होगी। यहां के मतदान केंद्रों की व्यवस्था को सीधे तौर पर प्रसारित किया जाएगा। इससे इन बूथों पर जिला स्तरीय अधिकारी नजर रख सकेंगे। नवगछिया नगर परिषद में 3 चलंत मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 2 पिंक बूथ बनाए गए है और 2 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: