5
(1)

ईवीएम में बंद हुआ नवगछिया के 126 प्रत्याशियों का भाग्य

नवगछिया – नवगछिया में नगर परिषद चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. कुल 43159 मतदाताओं में लगभग 25578 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. मतदान करने में महिलाएं सबसे आगे रहीं हैं. 60.57 फीसदी महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है तो 59.24 फीसदी पुरुषों ने मतदान किया है. 28 वार्ड क्षेत्र के कुल 30 भवनों के 62 मतदान केंद्रों में तीन से चार मतदान केंद्रों को छोड़कर सभी जगहों पर नियत समय से मतदान शुरू हुआ और समय के साथ समाप्त भी हुआ. सुबह आठ से नौ बजे के समय मे सबसे ज्यादा मतदाता मतदान करने बूथों पर पहुंचे, इसके बाद दिन भर में कभी भी विभिन्न बूथों पर ज्यादा भीड़ नहीं दिखी.

नवगछिया के मक्खातकिया सामुदायिक भवन के पास वार्ड नंबर 18 के प्रत्याशी गोपाल भारती और पुष्प कुमारी के समर्थक आपस में लड़ गए. घटना में कुणाल कुमार गुप्ता, अभिषेक कुमार और राजा कुमार घायल हो गए. हालांकि यह घटना बूथ से लगभग 100 की दूरी पर हुई थी. इधर कुछ बूथों पर ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी के कारण चुनाव विलंब से शुरू होने की सूचना मिली. जिसमें सिमरा गांव में बनाये गए पिंक बूथ पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण आधे घंटे बाद से मतदान शुरू हुआ. देशवाली कन्या प्रथामिक विद्यालय वाले बूथ पर सुबह 89 मतदाताओं का मतदान संपन्न हो जाने के बाद ईवीएम मशीन में खराबी आ गयी जिससे यहां पर आधा घंटा तक मतदान बाधित रहा. गोदावरी देवी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के एक बूथ पर और उजानी गांव के एक बूथ पर भी कुछ मिनट विलंब से मतदान शुरू होने की सूचना मिली. नगर परिषद से सभापति की उम्मीदवार खुशबू कुमारी के पति सुरेंद्र कुमार सुमन का आरोप था कि वार्ड संख्या 13, बूथ नंबर एक पर ईवीएम में तीन नंबर का बटन काम नहीं कर रहा है. तीन नंबर पर उनकी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह है. उन्होंने मौके पर ही श्री सुमन ने लिखित आवेदन दिया, जिस पर एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि तकनीकी विशेषज्ञों से मामले की जांच करायी जाएगी.

धोबिनियां गांव में ही बूथ के पास कई लोग इकट्ठा हो गए थे, देर शाम पहुंची पुलिस ने सभी लोगों को दौड़ा कर भगाया. नवादा में एक बूथ के पास दो पक्षों के आमने सामने हो जाने की सूचना है. बात सामने आयी है कि एक प्रत्याशी के समर्थक को जान मारने की धमकी भी दी गयी थी. हालांकि किसी ने मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी है. विभिन्न बूथों पर नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज, अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, डीएसपी मुख्यालय सुनील कुमार पांडेय, थानाध्यक्ष भरत भूषण समेत अन्य पदाधिकारी भी विभिन्न बूथों पर गश्त करते दिखे.

एसपी ने कहा

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. सात लेयरों में सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी. कहीं से कोई शिकायत नहीं आयी. मतदाताओं ने खुल कर मतदान किया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: